ऑस्ट्रेलिया: मास्क और सेनिटाइजर के पैकेट में मिले मादक पदार्थ
ऑस्ट्रेलिया: मास्क और सेनिटाइजर के पैकेट में मिले मादक पदार्थ Kratik Sahu-RE
दुनिया

ऑस्ट्रेलिया: मास्क और सेनिटाइजर के पैकेट में मिले मादक पदार्थ

Author : राज एक्सप्रेस

राजएक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल (एबीएफ) के अधिकारियों ने सिडनी में करीब दो किलो अवैध मादक पदार्थ बरामद किया है जिसे कोविड-19 से संबंधित सुरक्षा उपकरणों के पैकेटों में छिपाकर ले जाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि बरामद किया गया मादक पदार्थ मेथामफेटामीन है। एबीएफ ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर बताया कि इससे पहले भी छः मई को दवाइयों और सुरक्षा उपकरणों के नाम पर मादक पदार्थों की एक खेप को पकड़ा गया था। जिन पैकेटों में इन मादक पदार्थों को पकड़ा गया था, वो कनाडा से आए थे।

अधिकारियों ने गहन निरीक्षण करने के बाद पाया कि पैकेट में मास्क और सेनिटाइजर के अलावा एक किलोग्राम अन्य पदार्थ भी मौजूद है। जांच में पता चला कि पदार्थ मेथामफेटामीन है। एबीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि कनाडा के दो अलग-अलग आपूर्तिकर्ताओं की ओर से यह पैकेट आए थे।

एबीएफ के अधिकारियों ने आठ मई को सिडनी में ही कनाडा से आए दूसरे पैकेट को पकड़ा था। इस पैकेट में मास्क और सेनिटाइजर थे। इसके अलावा पैकेट में मौजूद सेनिटाइजर की दो बोतलों में 800 ग्राम मेथामफेटामीन थी।

एबीएफ के अधीक्षक जॉन फ्लेमिंग ने कहा कि अधिकारी इस बात पर नजर रखे हुए हैं कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण पैदा हुई मौजूदा स्थिति का लाभ उठाकर कोई ऑस्ट्रेलिया में मादक पदार्थों की तस्करी नहीं कर पाए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT