बिडेन ने वीजा प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प का आदेश किया रद्द
बिडेन ने वीजा प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प का आदेश किया रद्द Social Media
दुनिया

बिडेन ने वीजा प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प का आदेश किया रद्द

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान कुछ वीजा पर प्रतिबंध लगाने के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश को रद्द कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय 'व्हाइट हाउस' की ओर से बुधवार को जारी बयान में श्री जो बिडेन ने कहा है कि ''यह फैसला अमेरिका के हित में नहीं था इसलिए इसे रद्द किया जा रहा है। इसके उलट यह अमेरिकी लोगों के लिए दिक्कतें उत्पन्न करने वाला फैसला था। इसने अमेरिका के नागिरकों और वैध स्थानीय निवासियों को उनके परिवारों से मिलने से रोका तथा अमेरिकी व्यवसायों को नुकसान पहुंचाया।"

गौरतलब है कि श्री डोनाल्ड ट्रम्प ने जून 2020 में यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिये थे कि कोरोना वायरस महामारी के कारण भारी बेरोजगारी के बीच अमेरिकी कर्मचारियों के हितों को बचाना जरूरी है। इन प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के प्रयास के तहत गैर-प्रवासी कार्य वीजा की कुछ श्रेणियों को निलंबित कर दिया था, इस आदेश को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने रद्द कर दिया है।।

सूची में उच्च तकनीक वाले उद्योगों में काम के लिए एच -1 बी वीजा और कम कौशल वाले श्रमिकों, प्रशिक्षुओं, शिक्षकों और कंपनी के स्थानांतरण संबंधी वीजा शामिल हैं। श्री जो बिडेन ने पद ग्रहण करने के बाद से कई प्रतिबंधात्मक उपायों को आसान कर दिया है जो श्री डोनाल्ड ट्रम्प की 'जीरो टॉलरेंस' आव्रजन नीति का हिस्सा थे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT