बिडेन जी 7 की बैठक में कोरोना की चुनौतियों पर करेंगे चर्चा
बिडेन जी 7 की बैठक में कोरोना की चुनौतियों पर करेंगे चर्चा Social Media
दुनिया

बिडेन जी-7 की बैठक में कोरोना की चुनौतियों पर करेंगे चर्चा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन शुक्रवार से आयोजित जी-7 की अपनी पहली बैठक के दौरान कोरोना वायरस महामारी, आर्थिक सुधार और चीन की ओर से उत्पन्न 'चुनौतियों' पर चर्चा करेंगे। व्हाईट हाउस की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गयी। विज्ञप्ति के मुताबिक श्री बिडेन कोविड-19 महामारी के लिए वैश्विक प्रतिक्रिया, टीका उत्पादन, वितरण, और आपूर्ति पर समन्वय तथा सभी औद्योगिक देशों के सुधार एवं सामूहिक उपायों के लिए आर्थिक सहायता बनाए रखने के महत्व सहित वापस बेहतर बनाने के वैश्विक आर्थिक सुधार पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

ब्रिटेन द्वारा आयोजित जी7 की आभासी बैठक शुक्रवार से शुरू होने वाली है। अप्रैल 2020 के बाद पहली बार होने वाली बैठक के दौरान श्री बिडेन की राष्ट्रपति के रूप में सात देशों के समूह के नेताओं के साथ पहली बार मुलाकात होगी। व्हाइट हाउस ने कहा,''राष्ट्रपति बिडेन हमारी सामूहिक प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने के लिए निवेश करने की जरूरत और चीन द्वारा उत्पन्न आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए वैश्विक नियमों को अद्यतन करने के महत्व पर चर्चा करेंगे।"

व्हाइट हाउस के पास बिडेन के लिए पत्र के साथ महिला गिरफ्तार :

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के लिए पत्र के साथ एक 66 वर्षीय महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने इस महिला को व्हाइट हाउस के पास तलाश केंद्र के करीब गिरफ्तार किया। फॉक्स न्यूज ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि पुलिस का कहना है कि महिला ने अपनी कार में गोली भरी बंदूर ले रखी थी तथा उसके साथ एक व्यक्ति था, जिसके पास बीबी गन थी। दोनों को व्हाइट हाउस परिसर के नजदीक तलाश केंद्र से गिरफ्तार किया। वहीं गिरफ्तार हुई महिला का कहना है कि वह श्री बिडेन को पत्र देने जा रही थी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT