नंगरहार प्रांत की मस्जिद नमाज के वक्‍त धमाके से दहली
नंगरहार प्रांत की मस्जिद नमाज के वक्‍त धमाके से दहली Social Media
दुनिया

अफगानिस्तान में नंगरहार प्रांत की मस्जिद नमाज के वक्‍त धमाके से दहली

Priyanka Sahu

अफगानिस्‍तान। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ISIS से जुड़े आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं, तालिबान सरकार के राज के बाद से इस देश में अस्थिरता का माहौल बना है। अब हाल ही में एक बार फिर यहां भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है।

धमाके में स्थानीय मौलवी समेत 12 लोग घायल :

बताया जा रहा है कि, आज शुक्रवार को पूर्वी अफगानिस्तान में भीषण विस्फोट हुआ, विस्फोट का यह धमाका नंगरहार प्रांत के स्पिन घर जिले की एक मस्जिद में नमाज के वक्‍त हुआ है।मिली जानकारी के अनुसार, मस्जिद में नमाज दोपहर करीब 1:30 बजे हो रही थी, इसी दौरान धमाका हो गया, जिसमें स्थानीय मौलवी समेत कम से कम 12 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, मस्जिद में हुए इस धमाके की अभी किसी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह पता चला है कि, जिस मस्जिद में धमाका हुआ है, उस दौरान उसमें सुन्नी मुसलमान थे।

विस्फोट की घटना के बारे में जानकारी देते हुए इलाके के निवासी अटल शिनवारी ने कहा कि, ''मस्जिद के अंदरूनी हिस्से में विस्फोट दोपहर करीब 1:30 बजे हुआ।'' तो वहीं, नाम न छापने की शर्त पर तालिबान के एक अधिकारी ने विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि, ''हताहतों की संख्या और बढऩे की आशंका है। तालिबानी अधिकारी ने इस घटना की और अधिक जानकारी नहीं दी है।''

बताते चलें कि, इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों का अफगानिस्तान के शिया मुस्लिम अल्संख्यकों पर हमला करने का लंबा इतिहास रहा है। इसके अलावा अफगानिस्तान देश में तालिबान के आने के कब्‍जे के बाद से पिछले दिनों शिया मस्जिदों पर हमले किए गए हैं। इस आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ISIS-K के नाम से जाने जाने वाले इस्लामिक स्टेट खुरासान ने ली थी। साथ ही स्पुतनिक ने चश्मदीद के हवाले से पता चला था कि, ''मस्जिद में हुए विस्फोट में 100 से ज्यादा लोग मारे गए और करीब 20 लोग घायल हो गए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT