अफगानिस्तान: काबुल में एक के बाद एक 3 धमाके से दहला हाई स्कूल
अफगानिस्तान: काबुल में एक के बाद एक 3 धमाके से दहला हाई स्कूल Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

अफगानिस्तान: काबुल में एक के बाद एक 3 धमाके से दहला हाई स्कूल

Priyanka Sahu

अफगानिस्तान। अफगानिस्तान में तालिबानियों के आने के बाद अभी तक क्रूरता का दौर देखने को मिल रहा है, यहां आज फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं।

पश्चिमी काबुल में एक हाई स्कूल में 3 विस्फोट हुए :

मिली जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक स्कूल में तीन धमाके हुए हैं, जिसमें कई लोगों के मारे जाने क खबर सामने आ रही है। धमाके के संबंध में अफगान सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''मंगलवार को पश्चिमी काबुल में एक हाई स्कूल में तीन विस्फोट हुए हैं, जिसमें कई लोग मारे गए हैं। हालांकि कितने लोगों की जान इन धमाकों में गई है। इसकी जानकारी नहीं दी गई है।'' इसके अलावा इन धमाकों पर काबुल के कमांडर के प्रवक्ता खालिद जादरान का भी बयान सामने आया है, इस दौरान उन्होंने कहा है कि "एक हाई स्कूल में, तीन विस्फोट हुए हैं... इस हमले में हमारे शिया लोग हताहत हुए हैं।"

इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूह शिया हजारा समुदाय के लोगों को निशाना बनाते रहे हैं और एक बार फिर से शिया हजारा समुदाय के लोगों पर हमला किया गया है। हालांकि, अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। तो वहीं, अस्पताल के नर्सिंग विभाग के प्रमुख ने नाम जाहिर करने से इंकार करते हुए यह बात की जानकारी का पता लगा है कि, धमाके में कम से कम चार लोग मारे गए और 14 घायल हुए हैं।

बता दें कि, अफगानिस्तान देश से अमेरिका सेना के जाने के बाद से यहां की सत्ता पर अब तालिबान का राज हो चुका है। एक तरफ तालिबान का कहना है, अगस्त में सत्ता संभालने के बाद से देश सुरक्षित है, जबकि, दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों और विश्लेषकों द्वारा यहां पर उग्रवाद के फिर से शुरू होने का दावा किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT