बर्फीला तूफान : न्यूयॉर्क में आपात स्थिति की घोषणा
बर्फीला तूफान : न्यूयॉर्क में आपात स्थिति की घोषणा Social Media
दुनिया

बर्फीला तूफान : न्यूयॉर्क में आपात स्थिति की घोषणा

News Agency

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने भीषण बर्फीलक तूफान से जूझ रहे न्यूयॉर्क (New York) प्रांत में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है। व्हाइट हाउस (White House) ने यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी है। बयान के अनुसार, “राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने न्यूयॉर्क (New York) प्रांत में आज आपात स्थिति की घोषणा की और 23 दिसंबर से शुरू हुई भीषण शीतकालीन तूफान से उत्पन्न आपातकालीन स्थितियों को लेकर राहत प्रयासों के लिए संघीय सहायता का आदेश जारी किया।” बयान में कहा गया है, “राष्ट्रपति की कार्रवाई होमलैंड सुरक्षा विभाग, संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (फेमा) को उन सभी आपदा राहत प्रयासों का समन्वय करने के लिए अधिकृत करती है, जिनका उद्देश्य स्थानीय आबादी पर आपातकाल के कारण होने वाली कठिनाई और पीड़ा को कम करना और आवश्यक सहायता के आपातकालीन उपाय प्रदान करना है।”

इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि कम से कम 12 प्रांतों कोलोराडो, इलिनोइस, कंसास, केंटकी, मिशिगन, मिसौरी, नेब्रास्का, न्यूयॉर्क, ओहियो, ओक्लाहोमा, टेनेसी और विस्कॉन्सिन में 50 लोगों की मौतों की सूचना मिली थी। पूर्वोत्तर न्यूयॉर्क (New York) प्रांत के बफेलो शहर में सप्ताहांत में एक मीटर से अधिक बर्फ गिरने से सबसे अधिक लोग हताहत हुए।इस तूफान से आज तक, कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT