भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट पर बम की धमकी
भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट पर बम की धमकी Social Media
दुनिया

भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट पर बम की धमकी, जारी किया गया ट्रिगर अलर्ट

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) से चीन जा रहे एक विमान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट पर 'बम की धमकी' दी गई है।इसकी सूचना मिलने से हड़कंप मच गया।

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि, भारतीय हवाई क्षेत्र में एक ईरानी यात्री जेट पर 'बम की धमकी' की सूचना मिली थी, जिसका अंतिम गंतव्य चीन है। भारतीय वायुसेना के जेट विमानों के साथ खतरे का अलर्ट जारी कर दिया है। यात्री जेट अब चीन की ओर बढ़ रहा है। एजेंसी ने बताया कि, सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, यात्री विमान ईरान से चीन जा रहा था। ट्रिगर के अलर्ट होने के बाद, IAF ने अपने सुखोई Su-30MKI फाइटर जेट्स को अलर्ट किया है, इस बीच खबर है कि, यात्री जेट अब चीन की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत:

बता दें कि, यह विमान करीब 45 मिनट तक दिल्ली और जयपुर के एयरस्पेस में भी उड़ता रहा, लेकिन इसे लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई। यह विमान करीब ढाई घंटे से हवा में है। फ्लाइट नंबर IRN081 में बम रखने होने की कॉल पुलिस को मिली। नौ बजकर बीस मिनट पर कॉल मिली, फिलहाल फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया है। जयपुर और दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की गई। वहीं, परमीशन नहीं मिलने पर फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है।

बताया जा रहा है कि, यह विमान यात्री विमान बताया जा रहा है और इसमें बम होने की धमकी दी गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह विमान अब सीधे चीन तेहरान की ओर जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि, वहां रुककर यह चेक किया जाएगा कि, विमान में बम की धमकी सही है या मात्र अफवाह है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT