बोरेल तथा ब्लिंकन ने इजरायल - फिलिस्तीन के बीच जारी हिंसा पर की बातचीत
बोरेल तथा ब्लिंकन ने इजरायल - फिलिस्तीन के बीच जारी हिंसा पर की बातचीत Social Media
दुनिया

बोरेल तथा ब्लिंकन ने इजरायल - फिलिस्तीन के बीच जारी हिंसा पर की बातचीत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। यूरोपीय संघ के विदेश मामलों एवं सुरक्षा नीति पर वरिष्ठ प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन से इजरायल तथा फिलिस्तीन के बीच जारी हिंसा को समाप्त करने के मुद्दे पर चर्चा की है।

श्री जोसेप बोरेल ने कहा, ''इस दौरान मैंने श्री एंटोनी ब्लिंकन से चर्चा की कि इजरायल तथा फिलिस्तीन के बीच जारी हिंसा को समाप्त कराने को लेकर किस तरह से यूरोपीय संघ तथा अमेरिका संयुक्त रूप से प्रयास कर सकते हैं। संघर्ष की गतिशीलता को समाप्त कर हम सभी के लिए शांतिपूर्ण भविष्य की संभावना हेतु दीर्घकालीन पहल की आवश्यकता है।" संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेसे ने भी इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष को जल्द से जल्द रोकने का आह्वान किया है।

पुतिन ने इजरायल - फिलिस्तीनी हिंसा को समाप्त करने का आह्वान किया :

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फिलिस्तीन और इजरायल के बीच जारी हिंसक झड़पों और गोलीबारी के कारण लोगों के काफी संख्या मेें हताहत होने के मद्देनजर इस विवाद को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया है। श्री व्लादिमीर पुतिन ने विदेशी राजदूतों को संबोधित करते हुए कहा'' फिलिस्तीनियों और इजराइलियों के बीच टकराव से बच्चों सहित बड़ी संख्या में नागरिक हताहत हुए हैं। हम दोनों पक्षों से हिंसा को समाप्त करने और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रासंगिक प्रस्तावों के आधार पर मौजूदा संकट का सक्रिय रूप से समाधान किए जाने को अनिवार्य मानते हैं।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT