चीन का कोरोना संबंध दुनिया पर शासन करने की योजना: ब्राजील मंत्री
चीन का कोरोना संबंध दुनिया पर शासन करने की योजना: ब्राजील मंत्री Social Media
दुनिया

चीन का कोरोना संबंध दुनिया पर शासन करने की योजना: ब्राजील मंत्री

Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप देश ही नहीं दुनिया भर के देशों में कहर बरपा रहा है। दुनिया के कई शक्तिशाली देश इस महामारी के संकट से घबरा रहे हैं, तो वहीं कुछ देशों के नेता भारत की मदद मांग रहे हैं। इसी बीच ब्राजील के शिक्षा मंत्री का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने यह बात कही है।

क्या बोले ब्राजील के शिक्षा मंत्री ?

ब्राजील के शिक्षा मंत्री अब्राहम वेनट्रॉब ने कोरोनावायरस के संबंध में ही अपनी कुछ प्रतिक्रिया साझा की है जिसमें उनका यह कहना है कि, "कोरोना वायरस का संबंध दुनिया पर शासन करने की चीन की योजना से है।"

इतना ही नहीं आगे उन्होंने यह भी कहा कि, भूराजनीतिक लिहाज से देखा जाए तो इस वैश्विक संकट से कौन मजबूत होकर निकलेगा?

इस पर चीनी दूतावास का कहना :

वहीं, इस बयान के बाद डिलीट हो चुके इस ट्वीट को ब्राजील स्थित चीनी दूतावास ने "बेतुका और निंदनीय" बताया है।

वहीं, दूसरी ओर ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वायरस के मामले पर चिट्ठी लिखकर भारत और ब्राजील के रिश्तो पर बात की है। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

बता दें कि, विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है, क्‍योंकि 'कोरोना वायरस' तेजी से पैस पसार रहे हैं और कोरोना संक्रमण से दुनिया भर में 14,32,686 लोग पीड़ित हैं, जबकि करीब 82,124 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT