नेपाल : मुगु जिले में नदी में बस गिरने से 32 लोगों की मौत
नेपाल : मुगु जिले में नदी में बस गिरने से 32 लोगों की मौत Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

नेपाल : मुगु जिले में नदी में बस गिरने से 32 लोगों की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

नेपाल, दुनिया। इन दिनों भारत में कोरोना का कहर काफी हद तक कम होता नजर आरहा है, लेकिन अन्य देशों में अब भी कोरोना संकट थमा नहीं है। बल्कि इसी दौरान दुनियाभर से अन्य कई बड़ी घटनाओं की खबरें सामने आ रही हैं। चाहे वो प्राकृतिक आपदा भूकंप हो या कोई अन्य बड़ा सड़क हादसा। इस साल जहां कोरोना के चलते दुनियाभर में लाखों जान गई है वहीं, कई जानें सड़क दुर्घटना के चलते भी जा रही हैं। इसी कड़ी में अब नेपाल के मुगु जिले से एक और सड़क हादसे की खबर सामने आ गई है। इस हादसे के तहत एक यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 30 से ऊपर लोगों की जान चली गई है।

बस नदी में गिरने से हुआ बड़ा हादसा :

दरअसल, दुनियाभर के देशों से लगातार सड़क हादसों की खबरें सामने आ ही रही हैं। वहीं, अब नेपाल के मुगु जिले से भी एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है। जिसमें 32 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। इस हादसे के तहत नेपाल के मुगु जिले के गमगाधी जा रही एक यात्री बस सड़क से अचानक ही फिसल कर 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई। दुर्घटना में कम से कम 32 लोगों के मरने जबकि अन्य कई लोगों के घायल होने की खबर हैं। बता दें, यह बस जिस नदी में गिरी है वह मुगु सुंदर रारा झील के नाम से प्रसिद्ध है और यह काठमांडू से 650 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित है। इस हादसे का शिकार होने वाले यात्री देश के अलग अलग हिस्सों से विजयदशमी उत्सव मनाने के लिए घर लौट रहे थे।

कैसे हुआ हादसा :

मीडिया ख़बरों की मानें तो, मुगु जिले में नेपालगंज से गमगाधी आ रही एक यात्री बस अचानक बेलेंस बिगड़ने से फिसलकर 300 मीटर नीचे पिना झयारी नदी में गिर गई। यह भीषण हादसा छायानाथ रारा नगर निगम क्षेत्र में हुआ। इस हादसे की खबर पुलिस को मिलते ही वह घटना स्थल पर पहुंची और बचाव कार्य के लिए नेपाल सेना को खबर की जिससे एक हेलिकॉप्टर को सुरखेत से रवाना किया गया। इस मामले में नेपालगंज हवाईअड्डा सुरक्षा गार्ड के प्रभारी संतोष शाह ने बताया है कि, '10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है, जिन्हें कोहलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया। जबकि पांच अन्य को नेपालगंज के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT