सस्ते साबुन के चलते नहाते हुए आग के गोले में बदला 4 साल का बच्चा
सस्ते साबुन के चलते नहाते हुए आग के गोले में बदला 4 साल का बच्चा  Social Media
दुनिया

सस्ते साबुन के चलते नहाते हुए आग के गोले में बदला 4 साल का बच्चा

Author : Kavita Singh Rathore

इंग्लैंड, दुनिया। बच्चों की स्किन काफी सेंसिटिव होने के कारण कई चीजें बच्चों को रिएक्ट कर जाती है। आपने पहले भी कई बार एसी घटनायें सुनी होंगी कि, कोई चीज बच्चों की स्किन पर रिएक्ट कर गई हो, लेकिन क्या अपने कभी ऐसा सुना है कि, कोई 4 साल का बच्चा नहाते हुए आग के गोले में बदल गया हो। हालांकि, यह हैरान कर देने वाला मामला भारत का नहीं है। इस तरह की घटना इंग्लैंड से सामने आई है।

बच्चा बदल गया आग के गोले में :

दरअसल, कई बार कुछ लोग प्रॉडक्ट की क्वालिटी के मामले में समझौता कर लेते हैं। जिसका सीधा असर आपकी या आपके बच्चे की स्क्रीन पर पड़ सकता है। ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड के लिवरपूल से सामने आया है। इस मामले के तहत एक महिला ने अपने 4 साल के बच्चे को नहलाने के लिए जैसे ही साबुन लगाया, वह बच्चा जलना शुरू हो गया। जैसे ही यह हादसा हुआ महिला घबरा गई और बच्चे को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंची। फिलहाल यह बच्चा अस्पताल के बर्निंग वार्ड में भर्ती है और इसका इलाज जारी है। महिला ने बताया, वह बेहद ही सस्ता साबुन मार्केट से लेकर आई थी और उससे ही बच्चे को नहला रही थी।

बच्चे की हालत काफी गंभीर :

खबरों की मानें तो, यह घटना इंग्लैंड के लिवरपूल में रहने वाली एक महिला के 4 साल के ऑस्कर बेडार्ड नाम के बच्चे के साथ घटी है। बच्चे के इलाज अस्पताल में जारी है। बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टर्स बताते हैं कि, 'ऑस्कर की बॉडी पूरी तरह झुलस गई थी दर्द में कराहते इस बच्चे की ऐसी हालत का जिम्मेदार था बाजार से लाया गया वो सस्ता साबुन ही है। साबुन के रिएक्शन से बच्चे की ऐसी हालात हो गई।' ऑस्कर के पिता 31 साल के जोनाथन ने मीडिया को बताया कि, 'साबुन से बने झाग में आग लगने की वजह से ये हादसा हुआ था। वो अपने बेटे को बाथरूम में नहला रहे थे। उस समय बाथरूम में कुछ कैंडल्स जले हुए थे। ऑस्कर बेहद खुश होकर नहा रहा था। अचानक उसकी बॉडी में साबुन से बनी झाग मोमबत्ती के संपर्क में आ गई। इससे झाग में आग लग गई। देखते ही देखते उनका चार साल का बेटा आग के गोले में बदल गया। ऑस्कर सिर से लेकर पैरों तक जल गया था।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT