चीन में हाई राइज बिल्डिंग में लगी भीषण आग
चीन में हाई राइज बिल्डिंग में लगी भीषण आग Social Media
दुनिया

चीन में हाई राइज बिल्डिंग में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुए कई दर्जन फ्लोर

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • चीन से आग लगने की खबर आई सामने

  • चीन में हाई राइज बिल्डिंग में लगी भीषण आग

  • जलकर खाक हुए कई दर्जन फ्लोर

  • सूचना मिलने पर पहुंची दमकल विभाग की टीम

चीन, विदेश। देश हो या विदेश रोजाना किसी न किसी जगह से आग लगने की घटना सामने आती ही रहती है। ताजा मामला चीन से सामने आया है। खबर है कि, चीन में एक हाई राइज बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, इस दौरान कई दर्जन फ्लोर जलकर खाक हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, चीन की राजधानी बीजिंग स्थित एक ऊंची इमारत में भीषण आग लग गई। आग से बिल्डिंग की दर्जनों इमारत जलकर राख हो गईं। घटना राजधानी के चांग्शा इलाके की बताई जा रही है। राज्य मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि, अभी इस अग्निकांड में कितने लोग हताहत हुए हैं, फिलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो इमारत में लगी यह आग इतनी भयानक है कि, इस पूरी गगनचुंबी इमारत को अपने चपेट में लिया है। बताया जा रहा है कि, इस बिल्डिंग में सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का ऑफिस था।

सूचना मिलने पर पहुंचा दमकल विभाग:

बताया जा रहा है कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं। फिलहाल, आग लगने के कारणों के बारे में भी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

इमारत में लगी इस भीषण आग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इस इमारत में से भयानक आग की लपटें उठती दिखाई दे रही हैं और पूरा आसमान काले धुंए से ढंका दिखाई दे रहा है। वीडियो में आग में खाक होता टॉवर का बाहरी हिस्सा दिखाई दे रहा है। बता दें, हुनान प्रांत की राजधानी चांग्शा की आबादी करीब एक करोड़ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT