चाइना ने पाकिस्तान को भेजे फेस मास्क या अंडरवियर ?
चाइना ने पाकिस्तान को भेजे फेस मास्क या अंडरवियर ? Kavita Singh Rathore -RE
दुनिया

चाइना ने पाकिस्तान को भेजे फेस मास्क या अंडरवियर

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। चाइना के सामान को लेकर आपने एक कहावत सुनी ही होगी कि, 'चाइना का माल है ज्यादा टिकेगा नहीं' लेकिन चाइना ने अब इस कहावत को सच कर दिखाया है। चाइना ने न केवल इस कहावत को सच कर दिखाया बल्कि पाकिस्तान के अपने दोस्ती के दावे को भी झूठा साबित कर दिया है। दरअसल, हम यहां चाइना द्वारा पाकिस्तान की मदद के लिए भेजे गए फेस मास्क से जुड़े मामले पर बात कर रहे हैं।

क्या है मामला :

चाइना से ही शुरू हुए कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से लगभग सभी देश परेशान हैं, यह वायरस दुनिया के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। इससे बचने के लिए लोग फेस मास्क और सैनिटाइजर जैसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, चाइना ने पाकिस्तान जिसे वह अपना दोस्त बताता है को कोरोना की जंग से निपटने के लिए चिकित्सा प्रोडक्ट्स की आपूर्ति करने का वादा किया था, लेकिन जब चाइना में पाकिस्तान की मदद के लिए चिकित्सा प्रोडक्ट में फेस मास्क भेजें, उन्हें देखकर पाकिस्तान के डॉक्टर हैरान रह गए। पाकिस्तान के डॉक्टर्स का कहना है कि, यह मास्क इस्तेमाल करने लायक नहीं है। चाइना ने हाई क्वालिटी एंड N-95 मास्क के नाम पर पाकिस्तान को अंडरवियर से बने नकली मास्क भेजे हैं।

वायरल हो रहा वीडियो :

इस बात की जानकारी पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से सामने आई। इस चैनल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक रिपोर्ट में कहा जा रहा हैं कि, चाइना ने पाकिस्तान को चूना लगाया है, डॉक्टर्स ने इन मास्क को मजाक करार दे दिया और कहा हाई क्वालिटी मास्क की जगह अंडर गवर्नमेंट से बने मास्क भेज दिए गए हैं। इस वीडियो को कई हजार बार देखा जा चुका है।

कैसे खुली पोल :

चाइना की पोल तब खुली जब पाकिस्तान सरकार ने चाइना से आए मास्क अस्पतालों में पहुंचाए। वहीं, अब लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान सरकार का मजाक बनाते नहीं थक रहे हैं। अब इस मामले के बाद पाकिस्तान की प्रतिक्रिया देखने लायक होगी।

पाकिस्तान में कोरोना के मामले :

बताते चलें पाकिस्तान से अब तक कोरोना वायरस के लगभग 2686 मामले सामने आए हैं जिसमें से -

  • सबसे अधिक मामले पंजाब से - 920 मामले

  • सिंध से - 783 मामले

  • खैबर पख्तूनख्वा से - 311 मामले बलूचिस्तान से - 169 मामले

  • गिलगिट से - 190 मामले

  • इस्लामाबाद से - 68 मामले

  • पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर (POK) से - 9 मामले सामने आए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT