चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक होटल के पास बड़ा धमाका
चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक होटल के पास बड़ा धमाका Social Media
दुनिया

चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक होटल के पास बड़ा धमाका, देखें वीडियो

Priyanka Sahu

चीन। पूरी दुनिया चीन से फैले खतरनाक कोरोना वायरस से जूझ रही है, रोजाना नए संक्रमित मरीजों के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं एवं कई मरीजों की इस वायरस के कारण मौत भी हो रही है। तो वहीं, दूसरी ओर कई जगहों पर बड़ी-बड़ी दुर्घटनाओं की खबरें भी लगातार सामने आ रहीं हैं। दुर्घटनावश भीषण विस्फोट व आग की घटना भी थम नहीं रही हैं। अब हाल ही में आज दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत के झुहाई शहर में एक होटल के पास भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है।

विस्फोट घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल :

बताया जा रहा है कि, दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत के झुहाई शहर में एक होटल के पास शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे बड़ा धमाका हुआ और इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं, विस्फोट की घटना में अब तक किसी की मौत की फिलहाल अभी कोई खबर सामने नहीं आई है। स्थानीय अग्निशमन विभाग ने बचाव कार्य के लिए चार स्क्वाड्रन, 11 दमकल गाड़ियों और 55 फायरफाइटरों को घटनास्थल पर भेजा।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अग्निशमन विभाग द्वारा बचाव कार्य के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, साथ ही कई घायल लोगों को भी बचाया गया है और तलाश जारी है। हालांकि, विस्फोट के कारण की जांच की जा रही है।

गुआंगडोंग प्रांत में हुए विस्फोट की वीडियो :

बता दें कि, इन दिनों कई देशों से आग, धमाके या कहे विस्‍फोट जैसी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। बीते दिन ही लेबनान की राजधानी बेरूत के पोर्ट पर गुरुवार को अचानक ही भयानक आग लग गई थी, इस दौरान आग की ऊंची-ऊंची लपटें दूर-दूर तक नजर आ रही थीं, साथ ही हवा में काले-काले धुएं के बड़े-बड़े गुबार भी देखे गए थे और इस घटना ने बेरूतवासियों को 4 अगस्त को हुए धमाकों की याद दिला दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT