यूएस की दशा इटली जैसी - हर 1 मिनट में बढ़ रही मरीजों की तादाद
यूएस की दशा इटली जैसी - हर 1 मिनट में बढ़ रही मरीजों की तादाद Social Media
दुनिया

यूएस की दशा इटली जैसी - हर 1 मिनट में बढ़ रही मरीजों की तादाद

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की बीमारी बिल्कुल एक हवा की तरह फैल रही है, इस वायरस के कहर से लोग परेशान हैं, अब एक बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में भी इटली जैसे हालात नजर आ रहे हैं, यहां हर 1 मिनट में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है एवं US का शहर न्यूयॉर्क इन दिनों कोरोना का केंद्र बन गया है, क्योंकि यहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

24 घंटे में इतने नए मामले आए सामने :

पिछले 24 घंटे की बात करें तो अमेरिका में अब तक जो नए मामले सामने आए हैं, उनका आंकड़ा काफी चौंकाने वाला है। दरअसल, कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले 18000 नये मामलों की पुष्टि हुई, जबकि इस वायरस ने 345 लोगों की जान ले ली है। खबरों के अनुसार, इन आंकड़ों के लिहाज से इस देश में हर 1 मिनट में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ रही है और हर थोड़ी थोड़ी देर में लोग कोरोना के शिकार हो रहे हैं व नये मरीज सामने आ रहे हैं।

अब तक कुल इतने मरीज हुए :

इसी के साथ ही यह भी बता दें कि, अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्याओं का आंकड़ा करीब 1,00,000 के पार हो चुका है। इसके अलावा अब तक 1693 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की वजह से अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना प्रभावित देश बन गया है।

जानकारी के लिए बताते चलें कि, कोरोना वायरस ने अभी तक चीन, इटली और स्पेन जैसे देशों में दहशत मचायी हुई थी, लेकिन अब अमेरिका ने कोरोना मामले में इन देशों को भी पछाड़ दिया है और आंकड़े के मुताबिक, अमेरिका के आधे से ज्यादा कोरोना पेशेंट न्यूयॉर्क के बताए जा रहे हैं, न्यूयॉर्क में अभी तक 500 से अधिक लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT