उत्तर कोरिया में तेजी से बढ़ रहा बुखार या कोरोना का प्रकोप
उत्तर कोरिया में तेजी से बढ़ रहा बुखार या कोरोना का प्रकोप Social Media
दुनिया

उत्तर कोरिया में तेजी से बढ़ रहा बुखार या कोरोना का प्रकोप

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तर कोरिया, दुनिया। आज भारत में तो कोरोना का आंकड़ा कम होता नजर आ रहा है, लेकिन यदि बात भारत के बाहर के देशों की बात करें, कुछ देश अब भी ऐसे है जहां कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। हालात बद से बदतर और बेकाबू होते जा रहे है। इन दिनों दुनियाभर के देशों में जहां सबसे ज्यादा खतरा तेजी से फैलता नजर आ रहा है। इन देशों में उत्तर कोरिया का नाम बड़े स्तर पर शामिल है क्योंकि, यहां अब कोरोना के मामले लाखों में सामने आ रहे है। ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों यहां कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है। क्योंकि, उत्तर कोरिया में मात्र एक दिन में 2,32,880 नए मामले सामने आए हैं।

उत्तर कोरिया में तेजी से फेल रहा कोरोना :

दरअसल, आज भारत को छोड़कर कई ऐसे देश है, जहां कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर कोरिया में लोग बड़ी संख्या में बुखार से ग्रसित हो रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि यहां लोगों को हो रहा बुखार कोरोना वायरस है। जो कि, तेजी से फैल रहा है। बुधवार को उत्तर कोरिया से जो आंकड़े सामने आए है उसके मुताबिक, बुधवार को बुखार के कुल 2,32,880 नए मरीज मिले है। जबकि इसी दौरान छह और लोगों की मौत होने की भी खबर है। इन हालातों के बीच कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने अपने ही अधिकारियों पर कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप से निपटने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

वायरस रोधी मुख्यालय ने बताया :

उत्तर कोरिया के वायरस रोधी मुख्यालय ने बताया कि, 'अप्रैल के अंत से 17 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से कम से कम 6,91,170 लोग अब भी क्वारंटीन में रह रहे हैं। वहीं, इस बुखार से अभी तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है।' इस मामले में उत्तर कोरिया की आधिकारिक एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, 'किम ने सत्तारूढ़ कोरियाई वर्कर्स पार्टी की पोलित ब्यूरो की मंगलवार को हुई बैठक में अधिकारियों के वैश्विक महामारी से निपटने के तरीकों की निंदा की। उन्होंने संकट से निपटने में कोताही बरते जाने की बात कही और मौजूदा स्थिति के लिए अधिकारियों के लापरवाह रवैये को जिम्मेदार ठहराया।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT