डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में पंहुचा COVID-19 का मरीज़
डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में पंहुचा COVID-19 का मरीज़ Social Media
दुनिया

डॉनल्ड ट्रम्प के कार्यक्रम में पंहुचा COVID-19 का मरीज़, मचा हड़कंप

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से शुरू हुआ यह वायरस दूसरे देशों में भी फैल रहा है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई प्रयास किये जा रहे हैं। इसी बीच इस वायरस से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई, जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है।

क्या है मामला :

दरअसल, अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के एक सम्मेलन में शरीक हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। यह खबर सामने आते ही इस सम्मलेन में हड़कंप मच गया। खबरों के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित इस व्यक्ति ने डॉनल्ड ट्रम्प से हाथ मिलाया था।

अधिकारियों ने बताया :

आपको बता दें कि, इस सम्मेलन में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी शामिल हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि, कंजर्वेटिव पॉलिटिकल ऐंक्शन कान्फ्रेंस (सीपीएसी) राजनीतिक कंजर्वेटिव्स की देश की सबसे बड़ी वार्षिक जनसभा है, जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं। 26 से 29 फरवरी तक वॉशिंगटन के नजदीक इस संस्था का एक बड़ा कार्यक्रम हुआ था।

आयोजक ने किया ट्वीट :

इस कार्यक्रम के आयोजक अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के हवाले से शनिवार को ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया कि, "यह वायरस इस सम्मेलन से पहले फैला था। न्यू जर्सी के एक अस्पताल ने व्यक्ति की जांच की और पॉजिटिव नतीजे की घोषणा की है।"

बता दें कि, कोरोना वायरस संक्रमित इस व्यक्ति को अलग-थलग रखा गया है और वह न्यूजर्सी में चिकित्सीय देखभाल में है। बयान में आगे कहा गया है, इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति से कोई संपर्क नहीं था और वह मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ।

ट्रम्प का कहना :

वहीं कोरोना वायरस के वाइट हाउस के पास पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर ट्रम्प ने इस मामले को लेकर कहा, 'मैं चिंतित नहीं हूं।' उन्होंने कहा कि, कोरोना वायरस के फैलने के बावजूद उनके चुनाव अभियान की रैलियां जारी रहेंगी।

दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस :

अगर कोरोना वायरस के बारे में बात की जाए, तो इस वायरस ने दुनियाभर में अपने पैर पसार लिए हैं। हाल ही में केरला से कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अमेरिका के वाशिंगटन में करीब 50 साल के शख्स को कोरोना वायरस होने की पुष्टि की गई है। इसे राजधानी का पहला मामला माना जा रहा है। इसके अलावा मैरीलैंड में भी एक अन्य व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT