अमेरिका के कई शहरों में कर्फ्यू लागू-प्रदर्शन में 13 पुलिसकर्मी घायल
अमेरिका के कई शहरों में कर्फ्यू लागू-प्रदर्शन में 13 पुलिसकर्मी घायल Social Media
दुनिया

अमेरिका के कई शहरों में कर्फ्यू लागू-प्रदर्शन में 13 पुलिसकर्मी घायल

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्‍सप्रेस। अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लायड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसक झड़प को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने लॉस एंजिल्स, फिलडेल्फिया तथा अटलांटा में कर्फ्यू लागू कर दिया है।

स्थानीय प्रशासन ने इन राज्यों में शनिवार रात कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की। लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गारसेटी ने ट्वीट कर कहा, ''हम लॉस एंजिल्स के निवासियों के स्वतंत्र रूप से बोलने तथा बिना किसी हिंसा और दहशत के ज़िन्दगी जीने के अधिकारों का हमेशा संरक्षण करेंगे। प्रदर्शनकारियों, कानून नियामकों और लॉस एंजिल्स के सभी नागरिकों के लिए सुरक्षा को देखते हुए हम रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा रहे हैं।"

एक न्यूज चैनल के अनुसार, लॉस एंजिल्स में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोलों और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया। हिंसक झड़प के दौरान चार सौ से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। इस दौरान कई अधिकारियों के घायल होने की भी सूचना है।

अमेरिका में प्रदर्शन के दौरान 13 पुलिस अधिकारी घायल :

अमेरिका में पेंसलिवेनिया प्रांत के फिलाडेल्फिया में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक की मौत के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 13 पुलिस अधिकारी घायल हो गये।

सीबीएस फिली टेलीविजन से फिलाडेल्फिया के पुलिस आयुक्त डेनियल आउटलॉ के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। फिलाडेल्फिया में गत सोमवार को पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक की मौत के विरोध में अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को प्रदर्शन के समय स्थिति और उग्र हो गयी , जब प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की चार गाड़ियोंमें आग लगा दी। इस दौरान भड़के संघर्ष में भारी लूटपाट भी हुई।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि, प्रदर्शन में तीन हजार से अधिक लोग शामिल थे। पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में भी लिया है। इससे पहले प्रशासन ने रविवार की सुबह तक कर्फ्यू घोषित किया था।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT