फिलीपींस में चक्रवाती तूफान की दस्तक, 4 लाख लोगों को बचाने की तयारी
फिलीपींस में चक्रवाती तूफान की दस्तक, 4 लाख लोगों को बचाने की तयारी Kratik Sahu-RE
दुनिया

फिलीपींस में चक्रवाती तूफान की दस्तक, 4 लाख लोगों को बचाने की तैयारी

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच फिलीपींस में एक चक्रवाती तूफान जिसका नाम है 'अम्बो' है, ने दस्तक दी है। इस तूफान से बचने के लिए समर द्वीप के उत्तरी हिस्से से करीब 4,00,000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो गुरुवार की 'अम्बो' ने समर द्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित सैन पोलीकारपो में भारी बारिश और आंधी के साथ दस्तक दे दी है और अब जल्द ही इसके समर द्वीप के उत्तरी हिस्से में पहुंचने की आशंका है। यहाँ हजारों लोग रहते है जिन्हे सुरक्षित निकालने की काम जारी है।

फिलीपींस न्यूज़ एजेंसी एबीएस-सीबीएन न्यूज़ के अनुसार, कोरोना वायरस को देखते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्थानीय अधिकारियों को ये निर्देश दिया है कि लोगों के द्वीप से निकालने के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। प्रांत के मुख्य आपदा अधिकारी जोश इचानो ने ब्रॉडकास्टर से कहा कि कुछ लोगों को कोविड-19 रोगियों के लिए बने ऐसे आसोलेशन केंद्रों में रखा जाएगा जिनका अभी इस्तेमाल नहीं किया गया है।

फिलीपींस में अभी तक कोरोना वायरस से 11,618 लोग संक्रमित हैं। जबकि देश में अभी तक इस संक्रमण से 772 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT