इराक में अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 64 हुई
इराक में अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 64 हुई Social Media
दुनिया

इराक में अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 64 हुई

Author : News Agency

बगदाद। इराक के दक्षिणी प्रांत दी कार में एक अस्पताल में भीषण आग लगने से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 64 हो गयी और 50 अन्य झुलसे। इराकी न्यूज एजेंसी ने स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया कि प्रांतीय राजधानी अल-नासिरियाह में कोरोना का इलाज कर रहे अल-हुसैन अस्पताल के क्वारंटीन सेंटर में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गयी और 50 अन्य झुलस गये।

राजधानी बगदाद से लगभग 375 किमी दक्षिण में स्थित अल-नसीरिया में अल-हुसैन अस्पताल के क्वारंटीन सेंटर में सोमवार शाम को आग लग गयी और साइट पर अस्थायी केंद्र के आस-पास के 20 सैंडविच पैनल कारवां में फैल गयी। प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इराकी अस्पताल में भीषण आग से प्रभावितों के उपचार की ईरानी पेशकश :

ईरानी विदेश मंत्रालय ने इराकी अस्पताल में लगी भीषण आग में प्रभावित लोगों की चिकित्सा सहायता की पेशकश की है। ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खातिबजादेह ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह पेशकश करते हुए उस हादसे में हताहत लोगों के परिजनों के प्रति ईरान की तरफ से संवेदना व्यक्त की है तथा इसमें झुलसे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में लगी आग से झुलसे लोगों को चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए भी ईरान तैयार है। पिछले तीन महीनों मेेंं अस्पताल में आग लगने की यह दूसरी भीषण घटना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT