क्या व्लादिमीर पुतिन किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है ?
क्या व्लादिमीर पुतिन किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है ? Social Media
दुनिया

क्या व्लादिमीर पुतिन किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है ?

Kavita Singh Rathore

क्यूबा, दुनिया। वैसे तो व्लादिमीर पुतिन का नाम एक दमदार पर्सनालिटी के तौर पर जाना जाता है, लेकिन अचानक आपको पता चले कि, उन्हें कोई बीमारी है। तो यह खबर पुतिन के फैन्स के लिए काफी हार्ट ब्रेकिंग होगी। दरअसल, क्यूबा में एक बैठक के दौरान मिगुएल डियाज कैनेल वाई बरमूडेज के साथ व्लादिमीर पुतिन अचानक असहज और बीमार से दिखे। इस दौरान उन्होंने कुर्सी को कसकर पकड़ लिया। इतना ही नहीं कुछ ही देर में राष्ट्रपति पुतिन के हाथों का रंग बैंगनी सा हो गया। इन सब को देखकर हर किसी के मन में यह सवाल उठने लगा कि, क्या राष्ट्रपति पुतिन को कोई गंभीर बीमारी के लक्षण नज़र आ रहे हैं या वह किसी बीमारी से ग्रसित है ?

क्या व्लादिमीर पुतिन किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित है ?

पहले भी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेहत को लेकर मीडिया रिपोर्ट में खबर आ चुकी है, पहले भी बोला गया था कि, उनकी हालत बहुत खराब है। पुतिन की तबीयत को लेकर फिर एक बार मीडिया रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें पुतिन की सेहत को लेकर बड़ा दावा किया गया है। इस दावे में कहा गया है कि, 'उनकी हालत खराब है, वो किसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे है। क्योंकि, हाल ही में क्यूबा के एक नेता के साथ बैठक के दौरान पुतिन की तबियत अचानक खराब दिखी और उन्हें जोर से कुर्सी पकड़ते देखा गया। इस दौरान उनके हाथों का रंग बैगनी जैसा होने का भी दावा किया जा रहा है ।

द मिरर की रिपोर्ट :

क्यूबा के नेता के साथ चर्चा में वे पूरी तरह असहज दिखे। बैठक में पुतिन लगातार पैर हिला रहे थे। इसको लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि, 'वे किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। द मिरर की रिपोर्ट की ही मानें तो, इस बैठक के दौरान पुतिन का चेहरा पीला और शरीर फूला हुआ नजर आ रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि, शायद युक्रेन से जारी जंग के तनाव को लेकर उनकी सेहत लगातार बिगड़ रही है। इससे पुतिन के चिकित्सक व उनके परिजन बहुत परेशान हैं।

पाचन संबंधी गंभीर समस्याएं :

वहीं, दूसरी तरफ ऐसी खबरें भी सुनने में आई है कि, राष्ट्रपति पुतिन को पाचन संबंधी गंभीर समस्याएं हैं और वह सख्त आहार पर हैं। पिछले महीने, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि, व्लादिमीर पुतिन खांसी, चक्कर आना, नींद न लगना, पेट में दर्द, के साथ-साथ मानसिक रोग और पार्किंसंस (जिसमें हाथ या पैर से दिमाग तक जाने वाली नसें काम करने में दिक्कत देने लगती हैं) जैसी बीमारी से ग्रसित है। बहुत सारी रिपोर्ट में राष्ट्रपति पुतिन को कैंसर से पीड़ित बताया गया है। हालांकि, उनकी बीमारी को लेकर जितनी भी रिपोर्ट सामने आई हैं, इनकी पुष्टि राज एक्सप्रेस नहीं करता है। क्योंकि, इस बारे में कोई पुख्ता बयान पुतिन की तरफ से अब तक सामने नहीं आया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT