US चुनाव में हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्‍प का दावा-मैंने जीता चुनाव
US चुनाव में हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्‍प का दावा-मैंने जीता चुनाव Social Media
दुनिया

US चुनाव में हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्‍प का दावा-मैंने जीता चुनाव

Author : Priyanka Sahu

अमेरिका। अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव का अभी फाइनल रिजल्‍‍ट जारी नहींं हुआ है, लेकिन जो बाइडेन को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के रूप में देखा जा रहा है, क्‍योंकि डोनाल्ड ट्रम्‍प ज्‍‍‍‍‍‍यादा जो बाइडेन को अधिक वोट मिले हैं, वोटों की गिनती जारी है। इसी बीच ट्रम्‍प ने चुनाव जीतनेे का दावा किया है।

ट्रम्‍प ने ट्वीट कर कहा- मैं चुनाव जीता

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के आखिरी नतीजे के इंतजार किया जा रहा है, अभी तक जो बाइडेन को 538 में से 306 इलेक्टोरल वोट, जबकि डोनाल्ड ट्रम्‍प को अब तक 232 इलेक्टोरल वोट मिले। अभी वोटों की गिनती जारी है। इसी बीच डोनाल्ड ट्रम्‍प किसी कीमत पर अपनी हार मानने को तैयार नहीं है और अब ट्वीट कर ये दावा किया है कि, 'मैं चुनाव जीत गया!' हालांकि, उनके इस ट्वीट के नीचे ट्विटर ने एक बयान लगाकर वैधता को चुनौती दी।

बता दें कि, इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्‍प ने जो बाइडेन की जीत की बात मानी तो थी, लेकिन उन्होंने चुनाव में धांधली होने का आरोप लगाया था। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए कहा था, ''बाइडेन जीत गए, क्योंकि चुनाव में धांधली हुई। किसी पर्यवेक्षक को अनुमति नहीं दी गई। एक धुर वामपंथी निजी स्वामित्व वाली कंपनी डोमिनियन को मतों को सूचीबद्ध करने का काम दिया गया, जिसकी साख खराब है और घटिया उपकरणों से यह काम किया गया जो टेक्सस चुनाव (जिसमें मैं बहुत मतों से जीता) के लिए भी सही साबित नहीं हुए थे, फर्जी और मूक मीडिया।''

तो वहीं, ये खबरें भी पहले सामने आईं थीं कि, डोनाल्ड ट्रम्‍प चुनाव में हार मानने से लगातार इंकार कर रहे हैं और उनके इस अड़ियल रवैये के कारण परिवार में दरार देखने को मिल रही है। भले ही US राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को ट्रम्‍प स्वीकार नहीं किया रहे, लेकिन उनके परिवार के कई सदस्यों का कहना है कि, अब उन्हें अपनी यह जिद छोड़ देनी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT