ट्रम्‍प का कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने जांच धीमा करने के आदेश
ट्रम्‍प का कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने जांच धीमा करने के आदेश Social Media
दुनिया

अमेरिका:ट्रम्‍प का कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने जांच धीमा करने के आदेश

Author : राज एक्सप्रेस

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्‍प ने रविवार को ओकलाहोमा के तुलसा में आयोजित चुनाव अभियान रैली को संबोधित करते हुए फिर से विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि, उन्होंने अधिकारियों को कोरोनो वायरस (कोविड-19) संक्रमण के लिए जांच परीक्षण धीमा करने का आदेश दिया है ताकि पंजीकृत मामलों की संख्या को कम किया जा सके।

श्री ट्रम्‍प ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद अपनी पहली चुनाव रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ''जांच परीक्षण एक दोधारी तलवार के समान है। अब तक दो करोड़ 50 लाख लोगों की कोरोना जांच करायी जा चुकी है।''

रैली में मौजूद लोगों ने सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का खुला उल्लंघन किया तथा उन्होंने काफी कम संख्या में सुरक्षा उपकरण पहन रखे थे।

राष्ट्रपति ने उत्साही भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ''इसकी एक बुरी बात यह है कि जब आप उस हद तक परीक्षण करते हैं तो आप अधिक लोगों या अधिक मामलों को खोजने जा रहे हैं। इसलिए मैंने अपने लोगों से कहा कि कृपया परीक्षण को धीमा कर दें।"

श्री ट्रम्‍प के बयान के विपरित महामारी विज्ञानी, सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ और चिकित्सा कार्यकर्ता सभी सहमत हैं कि, संक्रमण के प्रसार का मुकाबला करने के लिए परीक्षण महत्वपूर्ण कारक है जिसके बिना वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने के उपाय बहुत कम प्रभावी हैं।

रैली की शुरुआत के चंद घंटे पहले ही ओकलाहोमा में कोरोना वायरस के सर्वाधिक नये मामले सामने आये थे। इससे पहले श्री ट्रम्‍प के चुनाव अभियान रैली से जुड़े छह लोगों के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद रैली के आयोजन को लेकर संशय उत्पन्न हो गया था।

गौरतलब है कि, विश्व की महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में कोरोना से अब तक 2255119 लोग संक्रमित हो चुके हैं तथा 1,19,719 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। देश में 617460 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT