कोरोना संकट पर बौखलाए ट्रम्प ने WHO को दी फंडिंग रोक की धमकी
कोरोना संकट पर बौखलाए ट्रम्प ने WHO को दी फंडिंग रोक की धमकी Priyanka Sahu RE
दुनिया

कोरोना संकट पर बौखलाए ट्रम्प ने WHO को दी फंडिंग रोकने की धमकी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। चीन के वुहान से शुरू हुए घातक 'कोरोना वायरस' का तांडव पूरी दुनिया में मचा है और इस कोरोना महामारी (कोविड-19) का संक्रमण सबसे अधिक सुपरपावर देश अमेरिका पर मंडराया है। कोरोना के जारी कहर के चलते अमेरिका की स्थिति काफी गंभीर हो गई है, ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प बौखलाए हुए हैं, आए दिन एक न एक नई खबर भी सामने आ रही है।

WHO को दी यह धमकी :

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने आज बुधवार को व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रैंस कर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्लूएच (WHO) को लेकर बड़ा फैसला लेते हुये ये धमकी दी है और फिर स्वंय ने अपने इस बयान का खंडन भी किया। जानें आखिर क्‍या है अमेरिकी ट्रम्प द्वारा दी गई धमकी-

डॉनल्ड ट्रम्प का कहना :

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने डब्ल्यूएचओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए यह कहा है कि, वे फंडिंग पर रोक लगाने वाले हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन को अमेरिका से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होता है, उन्होंने मेरे द्वारा लगाये गये यात्रा प्रतिबंध की आलोचना की और असहमती जताई। वे बहुत सारी चीजों के बारे में गलत थे। वे बहुत चीन-केंद्रित लगते हैं। हम डब्ल्यूएचओ पर खर्च होने वाली रकम पर रोक लगाने जा रहे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प

धमकी के बाद ट्रम्प ने दी सफाई :

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने WHO को दी गई धमकी वाले बयान पर सफाई देते हुए इस बात से इंकार करते हुए कहा कि, वह कह रहे हैं कि, “नहीं, मैंने ऐसा नहीं कहा। मैंने कहा कि मैं इसे देखता हूं।”

बता दें कि, जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी सामने आई जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में घातक कोरोना वायरस कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में करीब 2000 लोगों की मौत हुई है, तो वहीं अब तक इस देश में कोरोना वायरस के शिकार हुए लोगों के मरने वालों की संख्या बढ़कर 12021 हो गई है एवं लाखों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT