राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत दौरे से पहले ट्वीट में किया येे दावा
राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत दौरे से पहले ट्वीट में किया येे दावा Social Media
दुनिया

राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत दौरे से पहले ट्वीट में किया येे दावा

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भारत के दो दिवसीय यात्रा पर आएँगे डॉनल्ड ट्रम्प

  • 24-25 फरवरी को भारत में रहेंगे ट्रम्प व उनकी पत्नि

  • भारत यात्रा से पहले राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट

  • मैं फेसबुक पर नंबर-1, PM मोदी नंबर-2 : ट्रम्‍प

  • अपने इस दौरे के लिए काफी उत्साहित हैं डॉनल्ड ट्रम्प

राज एक्‍सप्रेस। इस माह में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ भारत के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं एवं काफी उत्साहित भी हैं। ट्रम्प ने भारत से आने से पहले आज शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए यह दावा किया है।

क्‍या है ट्रम्‍प का दावा?

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''मुझे लगता है कि ये बड़ा सम्मान है, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कुछ दिन पहले ही ये बताया था कि, डॉनल्ड ट्रम्प फेसबुक दुनिया में नंबर-1 जबकि दूसरे नंबर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।'' इसी के आगे ट्रम्प में उन्‍होंने यह भी लिखा कि, दरअसल मैं अगले दो हफ्ते में भारत जा रहा हूं।

कब भारत दौरे पर आएंगे ट्रम्‍प :

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प आगामी 24 और 25 फरवरी को भारत के दो दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान ट्रम्प और मेलानिया अहमदाबाद व दिल्ली भी जाएंगे।

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोड शो में शामिल होंगे।

  • इसके अलावा साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे।

  • इस दौरान डॉनल्ड ट्रम्प PM नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे।

हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प की इस यात्रा को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी उत्साहित हैं, क्‍योंकि उन्होंने भी 12 फरवरी को एक ट्वीट करते हुए कहा था-

"बेहद खुशी हुई कि, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प 24 एवं 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आएँगे, भारत हमारे सम्मानित अतिथियों का एक यादगार स्वागत करेगा। यह यात्रा बहुत ही खास है और यह भारत-अमेरिका की मित्रता को और मजबूत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ट्रम्प की इस यात्रा पर क्या होगा खास :

फिलहाल सरकार द्वारा तो अभी ऐसा कोई खास ऐलान नहीं किया गया है, परंतु अधिकारियों द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईटी द्वारा यह बात जरूर सामने आई है कि, राष्ट्रपति ट्रम्प की इस यात्रा का फोकस ISA समझौता होगा, जो काफी महत्वपूर्ण है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT