चीन में आया भूकंप चार की मौत और 24 घायल
चीन में आया भूकंप चार की मौत और 24 घायल  social media
दुनिया

चीन में आया भूकंप चार की मौत और 24 घायल

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। सोमवार रात करीब 10 बजे चीन के युन्नान प्रांत की किआओजिया काउंटी में तेज झटकों के साथ भूकंप महसूस किया गया। इस भूकंप में चार लोगों की मौत की खबर सामने आई है जबकि 24 लोग घायल हुए है स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि राहत एवं बचाव दल, अग्निशमन और आपातकाल प्रतिक्रिया दल भूकंप प्रभावित क्षेत्र में पहुंच गये हैं। युन्नान प्रांतीय आपदा न्यूनीकरण समिति कार्यालय और प्रांतीय आपातकालीन प्रतिक्रिया विभाग ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिये हैं और इसमें सहायता एवं मार्गदर्शन के लिए आपदा प्रभावित क्षेत्र में एक कार्यदल भेजे गए हैं।

चीन के झाओतोंग शहर से भी एक राहत एवं बचाव दल भूकंप प्रभावित क्षेत्र के लिए रवाना हो गया है जिसमे अग्निशमन विभाग ने 19 दमकल वाहनों के साथ 91 दमकल कर्मियों को बचाव एवं राहत कार्य के लिए भेजा गया है।

चीनी भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.0 मापी गई थी और स्थानीय समय के अनुसार यह सोमवार को रात 21:47 बजे आया था। भूकंप के झटके हुइजे काउंटी के कुजिंग शहर, झाओतोंग, शुआन्वेई शहरों और चुशियोगं यी स्वायत्त प्रांत में महसूस किये गये थे। भूकंप का केंद्र सतह सेआठ किलोमीटर की गहराई में था। जिस वजह से ये और भी ज्यादा घातक हो गया था।

आपको बता दें कि किआओजिया काउंटी सरकार ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए 16 बस्तियों में बचाव दल भेजे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT