मिस्र ने अल जजीरा के पत्रकार हुसैन की कैद की अवधि 45 दिन बढ़ाई
मिस्र ने अल जजीरा के पत्रकार हुसैन की कैद की अवधि 45 दिन बढ़ाई Social Media
दुनिया

मिस्र ने अल जजीरा के पत्रकार हुसैन की कैद की अवधि 45 दिन बढ़ाई

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मिस्र में अधिकारियों ने अल जजीरा के पत्रकार महमूद हुसैन की कारावास की अवधि सोमवार को 45 दिनों के लिए बढ़ा दी।

श्री हुसैन मिस्र के निवासी हैं और दिसंबर 2016 से कारावास में हैं। उन पर सरकारी संस्थानों के खिलाफ लोगों को उकसाने तथा अराजकता फैलाने के उद्देश्य से झूठी खबरें प्रसारित करने का आरोप है, हालांकि उन्होंने ( श्री हुसैन) और अल जजीरा मीडिया नेटवर्क ने इससे इनकार किया है। श्री हुसैन मिस्र में निजी दौरे पर जब 2016 में मिस्र आए थे, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और तब से वह 1300 दिन से अधिक जेल में बिता चुके हैं। कतर की राजधानी दोहा स्थित अल जजीरा न्यूज चैनल ने श्री हुसैन की रिहाई के लिए दुनियाभर में अभियान चला रहा है।

मिस्र की एक अदालत ने पिछले साल मई में श्री हुसैन को रिहा करने का आदेश दिया था, जिसे सरकारी अभियोजक ने खारिज कर दिया था और अनिर्दिष्ट आरोपों के लिए नई जांच शुरू कर उन्हें (श्री हुसैन) फिर से जेल में डाल दिया था।

अल जजीरा ने श्री हुसैन की कारावास को मिस्र के दंड संहिता का उल्लंघन में बताया है। मिस्र में किसी अपराध की जांच के लिए किसी भी व्यक्ति को अधिकमत 620 दिनों तक हिरासत में रखने का प्रावधान है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT