यूरो 2020 फाइनल के बाद प्रशंसकों का हंगामा, 49 गिरफ्तार
यूरो 2020 फाइनल के बाद प्रशंसकों का हंगामा, 49 गिरफ्तार Social Media
दुनिया

यूरो 2020 फाइनल के बाद प्रशंसकों का हंगामा, 49 गिरफ्तार

Author : News Agency

लंदन। यूरो 2020 फाइनल में मेजबान इंग्लैंड के इटली से हार जाने के बाद वेम्ब्ले स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों के हंगामे से माहौल अशांत हो गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि लंदन मेट्रोपोलिटियन दंगा पुलिस को सड़कों पर उतारा गया। सैकड़ों पुलिस अधिकारियों ने बलपूर्वक भीड़ को तितर-बितर किया।

स्टेडियम के अलावा दंगा पुलिस लंदन के बाहर पिकाडिली सर्कस और लिचेस्टर स्क्वायर में भी दिखी, जहां फुटबॉल समर्थक लैंप पर चढ़ गए और कुछ बसों की छत पर। मेट्रोपोलिटियन पुलिस ने ट्वीट में कहा, '' हमने यूरो 2020 फाइनल मुकाबले के मद्देनजर पुलिस अभियान चलाया। हजारों प्रशंसकों को धन्यवाद, जिन्होंने जिम्मेदार रवैया दिखाया। हमने नियम तोड़ने पर 49 लोगों को गिरफ्तार किया है। भीड़ को नियंत्रित के दौरान हमारे 19 अधिकारी चोटिल हुए हैं। यह रवैया पूरी तरह से अस्वीकार्य है। लंदन के हमारे सभी अधिकारियों को धन्यवाद, जिन्होंने रात भर शहर को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दिया।"

उल्लेखनीय है कि फाइनल के बाद वेम्बले स्टेडियम में हंगामे का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिख रहा है कि प्रशंसक बैरिकेड को तोड़कर स्टेडियम में घुसने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर स्टेडियम के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था, '' एक छोटे से समूह ने स्टेडियम में सुरक्षा का उल्लंघन किया। हम इन लोगों को हटाने के लिए स्टेडियम के प्रबंधकों और सुरक्षाकर्मियों की मदद ले रहे हैं।"

समझा जाता है कि मैच शुरू होने से पहले भी दर्शकों ने स्टेडियम में घुसने की कोशिश की थी। बिना टिकट के स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति न मिलने पर भी उन्होंने हंगामा मचाया था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को संभाल लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT