एफबीआई को ट्रंप के घर से विदेशी परमाणु सुरक्षा के दस्तावेज मिले : रिपोर्ट
एफबीआई को ट्रंप के घर से विदेशी परमाणु सुरक्षा के दस्तावेज मिले : रिपोर्ट Social Media
दुनिया

एफबीआई को ट्रंप के घर से विदेशी परमाणु सुरक्षा के दस्तावेज मिले : रिपोर्ट

Author : News Agency

वाशिंगटन। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो आवास की तलाशी के दौरान एक विदेशी सरकार की परमाणु क्षमताओं की जानकारी देने वाला दस्तावेज बरामद हुआ है। वाशिंगटन पोस्ट ने मंगलवार को अज्ञात स्रोतों का हवाले से यह रिपोर्ट दी है कि एफबीआई को विदेशी सरकार की सैन्य सुरक्षा की जानकरी देने वाला दस्तावेज मिला है, नामित विदेशी सरकार की पहचान नहीं बतायी गयी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने श्री डोनाल्ड ट्रम्प की फ्लोरिडा आवास से बरामद 11,000 से अधिक सरकारी दस्तावेजों और तस्वीरों की सामग्री का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह संकेत दिया गया है कि संघीय अधिकारी परमाणु हथियारों के बारे में वर्गीकृत दस्तावेज भी तलाश में थे। अखबार ने बताया कि श्री ट्रम्प की फ्लोरिडा आवास से जब्त किए गए कुछ रिकॉर्ड आमतौर पर बारीकी से संरक्षित हैं, और दस्तावेजों के स्थान की निगरानी के लिए ‘एक नामित नियंत्रण अधिकारी’ है।

उन्होंने कहा कि एफबीआई द्वारा बरामद किए गए रिकॉर्ड में शीर्ष-गुप्त अमेरिकी संचालन का विवरण देने वाले दस्तावेज भी शामिल किये गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट हाउस से अत्यधिक संवेदनशील सरकारी रिकॉर्ड को अनधिकृत रूप से हटाने और उन्हें मार-ए-लागो में कथित रूप से अनुचित तरीके से संग्रहीत करने के लिए श्री ट्रम्प की न्याय विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT