लंदन की वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 की मौत
लंदन की वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 की मौत Social Media
दुनिया

लंदन की वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 की मौत

Kavita Singh Rathore

लंदन, दुनिया। पहले ही रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते रूस को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इसका असर पूरी दुनिया पर भी होता नज़र आ रहा है। क्योंकि, इस युद्ध के चलते कई देशों को भी नुकसान हो रहा है। ऐसे में कई देशों में लगातार प्राकृतिक आपदाओं, दुर्घटनाओं और हादसों का कहर लगातार जारी है। इन हादसों में कई मामले आग लगने के भी सामने आए हैं। वहीं, आज यानी मंगलवार को ब्रिटेन की राजधानी लंदन (London) से भी एक भीषण आग लगने की दुर्घटना की खबर सामने आई है। यह भीषण आग एक वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी थी।

वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में लगी आग :

दरअसल, सोमवार की देर रात यानी भारत में मंगलवार की सुबह ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हेस इलाके में स्थित एक वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री होने के कारण यहां कचरे का अंबार लगा था। यह 400 टन कचरा रीसाइक्लिंग के लिए जमा किया गया था। फैक्ट्री में आग लगते ही पूरा कचरा भी धू-धू कर जलने लगा। इस हादसे में 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि, 4 लोग बुरी तरह झुलस कर घायल हो गए हैं। यह आग कुछ ही समय में इतनी बढ़ गई कि, आग पर काबू पाने के लिए लंदन फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियों और 100 फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ा। जबकि आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी गई थी।

लंदन फायर ब्रिगेड का कहना :

इस घटना को लेकर लंदन फायर ब्रिगेड का कहना है कि, 'उसे रात 11.41 बजे हेस में रिग्बी लेन पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली है, जहां भारी मात्रा में रीसाइक्लिंग के लिए रखे कचरे में आग लग गई है।' बता दें, घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पलात में भर्ती करा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही फैक्ट्री में फंसे 200 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। हालांकि, इन सभी को हल्फा फुल्का नुकसान हुआ है। घटना स्थल पर पहुंचने के बाद फायर ब्रिगेड के फाइटर्स ने बड़ी मशक्कत से कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया था। अब तक इस आग के लगने का कोई कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस इस बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

स्टेशन कमांडर ने दी जानकारी :

स्टेशन कमांडर डीन विल्किंसन ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 'अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए फायर फाइटर तेजी से काम कर रहे हैं।' खबरों के मुताबिक, वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में 10 गैस सिलेंडर भी थे, जिसे एहतियात के तौर पर हटा दिया गया है। डर था कि आग के संपर्क में आने से गैस सिलेंडर भी फट सकते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT