Dubai Fire Accident
Dubai Fire Accident  Social Media
दुनिया

Dubai Fire Accident : बुर्ज खलीफा के पास स्थित 35 मंजिला इमारत से उठी आग की लपटें

Kavita Singh Rathore

दुबई, दुनिया। पहले ही रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते कई देशों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इसका असर पूरी दुनियाभर के देशों पर भी दिख रहा है। ऐसे में कई देशों में लगातार प्राकृतिक आपदाओं, दुर्घटनाओं और हादसों का कहर भी जारी है। इन हादसों में कई मामले आग लगने के भी सामने आए हैं। वहीं, सोमवार को दुबई की सबसे बहुचर्चित ईमारत बुर्ज खलीफा के पास स्थित 35 मंजिला इमारत में आग (Dubai Fire Accident) लग गई। जिससे खलबली मच गई है।

35 मंजिला ऊंची इमारत में लगी आग :

दरअसल, दुबई से सोमवार को 35 मंजिला ऊंची इमारत में आग लगने की खबर सामने आई है। इस मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि, यह आग दुनिया की सबसे ऊंची इमारत मानी जाने वाली बुर्ज खलीफा के पास एक 35 मंजिला इमारत में सोमवार को लगी है। हालांकि, आग लगने का कारण समझ में नहीं आया है, लेकिन इस आग लगने की खबर ईमारत में फैलते ही भगदड़ मच गई। जिसमें कई लोगों के घायल होने की भी खबर हैं। हालांकि, इस मामले में कोई स्पष्ट जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। यहां तक की यह भी नही पता चल सका है कि, किसी की जान जाने का नुकसान तो नहीं हुआ है। फिलहाल, अपार्टमेंट की इमारत में लगी इस भीषण आग पर काबू पा लिया गया है।

दुबई पुलिस ने कर दिया मानने से मना :

खबरों की मानें तो, यह इमारत अमीरात में राज्य समर्थित डेवलपर एमार द्वारा 8 बुलेवार्ड वॉक नामक टावरों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। एक तरफ जहां ये खबर है कि, आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई जिससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। वहीँ, दूसरी तरफ खबर ये है कि, दुबई पुलिस और नागरिक सुरक्षा ने इस इमारत में आग लगने की बात को मानने से मना कर दिया है। जबकि, जिस इमारत में आग लगी है उसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT