बांग्लादेश : ढाका के अस्पताल में आग लगने से 3 कोविड मरीजों की मौत
बांग्लादेश : ढाका के अस्पताल में आग लगने से 3 कोविड मरीजों की मौत Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

बांग्लादेश : ढाका के अस्पताल में आग लगने से 3 कोविड मरीजों की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

बांग्लादेश। दुनियाभर में कोरोना की जंग लगातार जारी है। इसी बीच कई देशों में प्राकृतिक आपदा का कहर भी जारी है। चाहे वो भूकंप-बाढ़ हो या भूस्खलन जेसी आपदा पिछले साल के सोरन भी ईएसआई खबर आये दिन सामने सुनने में आती ही रही है। वहीं, अब बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुधवार को एक अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई है। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है।

अस्पताल में लगी भीषण आग :

दरअसल, यह हादसा अबांग्लादेश की राजधानी ढाका के इलाके में स्थित ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ। यह आग कुछ ही समय में अस्पताल के काफी हिस्से में फैल गई और अस्पताल के ICU तक जा पहुंची। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक ICU तक पहुंची आग के कारण तीन कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत हो गई। वह उस समय ICU में ही भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था। हालांकि, फायर ब्रिगेड को सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गई और हालातों को काबू में करने की कोशिश शुरू कर दी।

अधिकारियों ने बताया :

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, 'ढाका स्थित अस्पताल में लगी आग ने बेहद खतरनाक रूप ले लिया।' उधर अस्पताल के निदेशक नजमुल हक ने बताया है कि, 'अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में वेंटिलेटर का इस्तेमाल कर रहे मरीजों की आग लगने से मौत हो गई।' हालांकि, अस्पताल में लगी इस आग का कारण अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस जाँच में जुटी है और आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस ने घायलों को दूसरी बिल्डिंग के वार्ड में शिफ्ट किया और मृत लोगों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मरने वालों की पहचान :

बताते चलें, अस्पताल में लगी आग से मरने वालों की पहचान 63 वर्षीय काजी गोलम मुस्तफा, 48 वर्षीय अब्दुल्ला अल महमूद और 68 वर्षीय किशोर चंद्र रॉय के तौर पर हुई है। यह सभी वेंटीलेटर पर थे। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिन्होंने आग पर काबू पाया। आग लगते ही हॉस्पिटल के परिसर में धुआं फैल गया। मरीजों को बचाने के लिए खिड़कियों को तोड़ना पड़ा। हालांकि, ICU के मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। क्योंकि, हादसे के समय ICU में कुल 14 मरीज थे।

बांग्लादेश में कोरोना के मामले :

हाल ही में अन्य देशों के साथ ही बांग्लादेश में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। यहां, अब तक देश में 559,168 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि, 8,571 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT