FSB Headquarters Firing
FSB Headquarters Firing Social Media
दुनिया

रूस में मुख्य सुरक्षा एजेंसी FSB मुख्यालय पर अंधाधुंध फायरिंग

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • रूस में एफएसबी मुख्यालय पर फ़ायरिंग

  • फायरिंग की इस घटना में 5 अन्‍य लोग घायल

  • सुरक्षा बलों ने की पूरे इलाके में घेराबंदी

  • रूस के राष्ट्रपति की प्रेस-कॉन्फ्रेंस के बाद हुई यह घटना

राज एक्‍सप्रेस। रूस की राजधानी मास्को में स्थित देश की मुख्य सुरक्षा एजेंसी एफएसबी के मुख्यालय पर अंधाधुंध फायरिंग (FSB Headquarters Firing) होने की खबरें सामने आईं हैं कि, यहां एफएसबी की इमारत के अंदर ऑटोमैटिक हथियार से फायरिंग हुई है।

सुरक्षा बलों ने की इलाके में घेराबंदी :

इस घटना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा पूरे इलाके में घेराबंदी की गई है, साथ वहां मौजूद आसपास के लोगों को इमारतों के अंदर जाने को कहा गया।

खुफिया सेवा के एक अधिकारी की मौत :

मुख्य सुरक्षा एजेंसी एफएसबी के मुख्यालय पर फायरिंग की इस घटना में खुफिया सेवा के एक अधिकारी की मौत हो गई है, जबकि पांच अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।

रूस के राष्ट्रपति की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद यह घटना :

बताते चलें कि, मुख्य सुरक्षा एजेंसी एफएसबी के मुख्यालय में अंधाधुंध फायरिंग की यह घटना रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस होने के कुछ घंटों बाद की हैं, फिलहाल रूसी जांचकर्ताओं की टीम अधिकारियों की हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं, रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा यह जानकारी प्राप्‍त हुई है कि, दो अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, इसके तुरंत बाद इंटेलिजेंस एजेंसी ने ख़ुद अपने एक अधिकारी की मौत की पुष्टि की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT