अमेरिका में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा को दिया करारा जवाब
अमेरिका में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा को दिया करारा जवाब Raj Express
दुनिया

अमेरिका में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा को दिया करारा जवाब

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • अमेरिका में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने पत्रकारों से बातचीत की

  • कनाडा में जो कुछ हो रहा है उसे नॉर्मल न बनाएं- एस जयशंकर

  • भारत का मानना है कि कनाडा में हिंसा का माहौल और डर फैला हुआ है

अमेरिका। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर अमेरिका के वॉशिंगटन में है। इस दौरान उन्‍होंने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपना बयान जारी करते हुए कनाडा को करारा जवाब दिया है।

दरअसल, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि, कनाडा में जो कुछ हो रहा है उसे नॉर्मल न बनाएं। अगर यह कहीं और होता तो क्या दुनिया इसे स्वीकार करती? कनाडा एक ऐसा देश बन गया है जहां भारत से संगठित अपराध, लोगों की तस्करी के साथ ही, अलगाववाद और हिंसा का मेल है। भारत का मानना है कि वहां कनाडा में हिंसा का माहौल है और डर फैला हुआ है, जरा इसके बारे में सोचकर देखो। हमारे मिशन पर स्मोक बम फेंके हैं। हमारे वाणिज्य दूतावास के सामने हिंसा होती है और लोगों को निशाना बनाया जाता है और इतना ही नहीं लोगों को डराया भी गया है। क्या आप लोग इस बात को सामान्य मानते हैं? अगर किसी दूसरे देश के साथ ऐसा होता तो इस पर क्या प्रतिक्रिया आती? 

कनाडा के प्रधानमंत्री ने जिस तरह निजी और सार्वजनिक तौर पर आरोप लगाया वो ठीक नहीं था। कनाडा को खालिस्तानियों पर लगाम लगानी चाहिए, भारत के सख्त रूख के बाद कनाडा जस्टिन ट्रूडो ने भी यू-टर्न लिया है। सबसे बड़ी बात ये है कि जस्टिन ट्रूडो बार-बार लगातार आरोप लगाने के बावजूद एक भी सबूत पेश नहीं कर पाए।
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर

विदेश मंत्री ने आगे यह भी कहा कि, भारत का रवैया भी आक्रामक रहा। इस सब के बीच कनाडा में ही जस्टिन ट्रूडो पर सवाल उठने लगे, उनके अपने ही सांसदों ने सवाल उठाया। विपक्षी नेताओं ने सबूत मांगे। अब खुद जस्टिन ट्रूडो भारत को महाशक्ति बताकर दोस्ती को नई ऊंचाई पर ले जाने की पैरोकारी कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT