चीन के हुबेई प्रांत में रैंप ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 की मौत
चीन के हुबेई प्रांत में रैंप ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 की मौत Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

चीन के हुबेई प्रांत में रैंप ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

चीन, दुनिया। एक तरफ दुनियाभर के देश कोरोना के नए Omicron वेरिएंट के कहर से परेशान हैं। वहीं, भारत में अन्य अलग गंभीर परिस्थितियां भी लगातार दिखाई दे रही हैं। इन परिस्थितियों में चाहे कहीं आई प्राकृतिक आपदा हो या फिर कोई गंभीर दुर्घटना। वहीं, अब चीन के हुबेई प्रांत के एझोउ शहर से एक रैंप ब्रिज (पुल) के गिरने की खबर सामने आई है। इस गंभीर हादसे में चार लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है।

रैंप ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा :

दरअसल, चीन के हुबेई प्रांत के एझोउ शहर में रैंप ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में चार लोगों को जान गवानी पड़ी जबकि, आठ लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने इस बारे में जानकारी एक समाचार एजेंसी को देते हुए बताया कि, 'एक एक्सप्रेसवे पर बने रैंप ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया पुल पर तीन ट्रक गिर गए। सिंगल-कॉलम ब्रिज के नीचे एक कार दब गई, इससे एक्सप्रेसवे का दोतरफा यातायात बंद हो गया। जिस समय दुर्घटना हुई उस समय अज्ञात संख्या में लोग पुल पर काम कर रहे थे।'

घटना की जांच जारी :

खबरों की मानें तो, यह ब्रिज 198 टन वजन का है और इसके गिरने का कारण समझ पाना मुश्किल है, घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि, जैसे ही ब्रिज टूटा एक ओवरलोड ट्रक भी ब्रिज से गिरा और गिरते समय दो टुकड़ों में टूट गया, इस ट्रक के नीचे दो अन्य वाहन और आकर दब गए। बचाव के लिए प्रांतीय गवर्नर और एक उप प्रांतीय गवर्नर को सुचना देकर घटनास्थल पर बुलाया गया। हालांकि, इसी बीच यातायात पुलिस के अधिकारी और दमकलकर्मी भी पहुंचे और आपातकालीन राहत कार्य शुरू किया। बता दें इस मामले की जाँच की जा रही है कि, आखिर यह दुर्घटना हुई कैसे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT