फिलिस्तीनी मुद्दे के निदान तक जारी रहेगा गाजा पट्टी संघर्ष : अब्बास
फिलिस्तीनी मुद्दे के निदान तक जारी रहेगा गाजा पट्टी संघर्ष : अब्बास Social Media
दुनिया

फिलिस्तीनी मुद्दे के निदान तक जारी रहेगा गाजा पट्टी संघर्ष : अब्बास

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। फिलिस्तीनी नेता महमूद अब्बास के धार्मिक एवं इस्लामिक मामलों के सलाहकार महमूद अल हब्बास ने कहा कि गाजा पट्टी में मौजूदा सशस्त्र टकराव किसी बिंदु पर रूक जाएगा, लेकिन फिलिस्तीनी मुद्दे के पूरी तरह से सुलझने तक यह बार-बार शुरू होता रहेगा।

फिलिस्तीनी मुख्य न्यायाधीश अल-हब्बाश के अनुसार वर्षों से चल रहे फिलिस्तीनी - इज़राइली संघर्ष को समाप्त करने का एकमात्र तरीका 'यरूशलेम, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी' पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करना है। यरुशलेम को राजधानी के साथ फिलिस्तीन को स्वतंत्र संप्रभु देश की मान्यता भी देनी होगी।"

राष्ट्रपति के सलाहकार ने कहा, ''गाजा पट्टी में आक्रामकता का मौजूदा दौर जल्द या बाद में समाप्त हो जाएगा, लेकिन निकट या दूर के भविष्य में एक बार फिर हिंसा भड़क जाएगी, अगर मुख्य समस्या - कब्जे - का समाधान नहीं हुआ।"

लंबे समय से चले आ रहे इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष की वर्तमान शुरूआत पिछले हफ्ते इजरायल की सीमा और गाजा पट्टी पर शुरू हुई। जारी हिंसा ने दुनिया भर में इज़राइल और फिलिस्तीन दोनों के समर्थन में प्रदर्शनों को जन्म दिया।

प्रदर्शनकारियों ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तत्काल उपाय करने का आह्वान किया है। इन संघर्षाें के कारण अब तक, 61 बच्चों सहित 200 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और लगभग एक हजार अन्य घायल हो गए हैं। दूसरी तरफ इज़राइल में 10 लोगों की मौत हुई है और 50 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT