कराची से पंजाब जा रही हजारा एक्सप्रेस पटरी से उतरी
कराची से पंजाब जा रही हजारा एक्सप्रेस पटरी से उतरी  Raj Express
दुनिया

पाकिस्तान में बड़ा हादसा- कराची से पंजाब जा रही हजारा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 15 यात्रियों की मौत

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पाकिस्तान में हुआ भीषण ट्रेन हादसा

  • हजारा एक्सप्रेस की लगभग 10 बोगियां पटरी से उतरी

  • ट्रेन हादसे में 15 यात्रियों की मौत

  • घटनास्‍थल पर प्रशासन का बचाव अभियान जारी

पाकिस्तान। पाकिस्तान देश से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि, यहां शहजादपुर और नवाबशाह के बीच आज रविवार (6 अगस्त) को भीषण ट्रेन हादसा हुआ है।

10 बोगियां पटरी से उतरी :

बताया जा रहा है कि, हजारा एक्सप्रेस ट्रेन कराची से पंजाब जा रही थी। तभी यह ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। हजारा एक्सप्रेस की लगभग 10 बोगियां पटरी से उतरकर बेपटरी हो गई और ट्रेन हादसे के चपेट में आने से कुल 15 यात्रियों की मौत, जबकि 50 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचकर प्रशासन ने चाव अभियान शुरू किया है।

मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी :

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। तो वहीं, लाहौर में मीडिया से बात करते हुए रेलवे और विमानन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। रिपोर्टों से पता चलता है कि, 15 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। यह हादसा बेहद ही दुखद है, फिलहाल प्रभावित लोगों की जान बचानी प्राथमिकता है, इसके बाद घटना की जांच की जाएगी।

मैं दुर्घटनास्थल पर जा रहा हूं। कुछ लोग बता रहे हैं कि पांच डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, कुछ कह रहे हैं कि आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं और कुछ कह रहे हैं कि 10 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।
पाकिस्तान रेलवे के सुक्कुर मंडल वाणिज्यिक अधिकारी (डीसीओ) मोहसिन सियाल

सिंध के मुख्यमंत्री ने दुख किया व्‍यक्‍त :

पाकिस्‍तान के हुए इस हादसे पर सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह की ओर से मारे गए लोगों पर दुख व्यक्त किया है और नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा पाकिस्‍तान में हुए ट्रेन हादसे को लेकर अधिकारियों का कहना है कि, पटरी से उतरने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT