दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त Social Media
दुनिया

दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पांच की मौत- मचा हड़कंप

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। दक्षिण कोरिया (South Korea) के यांगयांग में आज रविवार को बौद्ध मंदिर के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हो गये है। हादसे के बाद हड़कंप मच गया।

अधिकारियों ने कही यह बात:

अधिकारियों ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "पीड़ितों की पहचान की जा रही है। वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने शुरू में माना था कि, विमान में केवल दो लोग सवार थे जिसमें, 71 वर्षीय पायलट और 54 वर्षीय मैकेनिक की मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा कि, यांगयांग, सोक्चो और गोसियोंग की स्थानीय सरकारों द्वारा लीज पर लिया गया एक एस-58टी हेलीकॉप्टर जंगल की आग का सर्वेक्षण करने के दौरान सुबह करीब 10:50 बजे एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि, अमेरिकी हेलीकॉप्टर निर्माता सिकोरस्की द्वारा बनाया गया हेलीकॉप्टर टुकड़ों में टूट गया और आग की लपटों में फट गया, लेकिन आग फैलने की संभावना नहीं है, क्योंकि इसे ज्यादातर बुझा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि, "एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, हम देख सकते हैं कि, दो यात्रियों की हेलीकॉप्टर में मौत हो गई, लेकिन उन तक पहुंचना मुश्किल है, क्योंकि आग बुझाई जा रही है और अतिरिक्त विस्फोट होने की संभावना है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, अग्निशमन अधिकारियों ने घटनास्थल पर एक हेलिकॉप्टर 28 उपकरण और 114 कर्मियों को तैनात किया है, जिनमें पहले उत्तरदाता भी शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। अब तक पांच लोगों के मरने की जानकारी दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT