निकोलस तूफान टेक्सास से टकराया
निकोलस तूफान टेक्सास से टकराया Social Media
दुनिया

निकोलस तूफान टेक्सास से टकराया

Author : News Agency

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केन्द्र (एनएचसी) ने मंगलवार को कहा कि निकोलस तूफान टेक्सास के समुद्र तट से टकरा गया है। एनएचसी ने ट्वीट किया, '' निकोलस तूफान टेक्सास के समुद्री तट से टकरा गया है। भारी बारिश, तेज हवाएं और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।"

एनएचसी ने कहा कि 74 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं और तूफान 10 मील प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। इससे पहले जारी परामर्श के अनुसार मैक्सिकन खाड़ी में बना तीव्र तूफान निकोलस टेक्सास में टकराने से पहले श्रेणी 1 में तब्दील हो गया था। एनएचसी ने चेतावनी जारी की है कि आने वाले दिनों में लुइसियाना के कुछ हिस्से प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हो सकते हैं।

निकोलस तूफान को लेकर बाइडेन ने की लुइसियाना में आपात स्थिति की घोषणा :

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भयानक तूफान निकोलस के पूरे क्षेत्र में फैलने को लेकर दक्षिण-पूर्वी राज्य लुइसियाना में आपात स्थिति घोषित कर दी है। व्हाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। अमेरिका प्रशासन ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, '' राष्ट्रपति जोसेफ आर. बाइडेन जूनियर ने आज लुइसियाना राज्य में आपात स्थिति घोषणा की और 12 सितंबर से शुरू हुए भयानक तूफान निकोलस से उत्पन्न आपातकालीन स्थितियों के कारण राज्य और स्थानीय प्रतिक्रिया प्रयासों के लिए संघीय सहायता का आदेश जारी किया गया है।" अमेरिकी नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) की ताजा सलाह के मुताबिक कल देर रात तूफान निकोलस टेक्सास में टकराने से पहले मजबूत होकर पहली श्रेणी के तूफान में तब्दील हो गया। एनएचसी ने यह भी चेतावनी दी कि प्राकृतिक आपदा आने वाले दिनों में लुइसियाना के कुछ हिस्सों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT