हमारी सेना या नागरिकों पर तालिबान ने हमला किया तो बुरा हाल करेंगे उनका : बाइडेन
हमारी सेना या नागरिकों पर तालिबान ने हमला किया तो बुरा हाल करेंगे उनका : बाइडेन Social Media
दुनिया

हमारी सेना या नागरिकों पर तालिबान ने हमला किया तो बुरा हाल करेंगे उनका : बाइडेन

Author : News Agency

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आतंकवादी संगठन तालिबान समूह यह अच्छी तरह जानता है कि अगर उन्होंने किसी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी सेना को निशाना बनाया तो अमेरिका उनकी ऐसी हालत करेगा जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं होगी। श्री बाइडेन ने एबीसी न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा,'' तालिबान को यह अच्छी तरह पता है कि अगर उन्होंने किसी अमेरिकी नागरिक या सेना को कोई नुकसान पहुंचाया तो हम उनका ऐसा बुरा हाल करेंगे जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी।"

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि उन्हें इस बात का विश्वास नहीं है कि पिछले 30 वर्षों में तालिबान में कोई बदलाव आया है और वह इस बात को लेकर भी निश्चित नहीं हैं कि यह संगठन अंतरराष्ट्रीय मान्यता चाह रहा है। श्री बाइडेन ने कहा,'' नहीं, तालिबान में कोई बदलाव नहीं आया है, मेरा मानना है कि वे अपने अस्तित्व के संकट से गुजर रहे हैं और ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि वे वैध सरकार के रूप में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मान्यता दिए जाने के इच्छुक हैं, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं।"

अमेरिका ने 14 अगस्त से अब तक काबुल से लगभग छह हजार नागरिकों को निकाला :

अमेरिका ने 14 अगस्त से अब तक लगभग छह हजार अमेरिकी नागरिकों को काबुल से निकाला है और बुधवार रात से अब तक लगभग 1800 लोगों को निकाला जा चुका है। राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा,'' कल रात के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिकी सेना ने लगभग 1800 लोगों को वहां से निकाला है और 14 अगस्त से अब तक छह हजार लोगों को सकुशल निकाला जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT