नॉर्वे में इस्लाम विरोधी नेता ने बीच सड़क पर जलाई 'कुरान'
नॉर्वे में इस्लाम विरोधी नेता ने बीच सड़क पर जलाई 'कुरान' Social Media
दुनिया

नॉर्वे में इस्लाम विरोधी नेता ने बीच सड़क पर जलाई 'कुरान', कुछ देर बाद कार का हुआ एक्सीडेंट

Sudha Choubey

नॉर्वे, विदेश। नॉर्वे की राजधानी के ओस्लो से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, नॉर्वे की राजधानी के ओस्लो में कुरान को जलाने के कुछ देर बाद एक एंटी इस्लाम ग्रुप (Anti Islam Group) नेता की कार को टक्कर मार कर उलटा कर दिया गया। जिसके बाद इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नॉर्वे पुलिस ने दी जानकारी:

नॉर्वे पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, "इस पूरे मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में एक कार चालक भी शामिल है। उन्होंने बताया कि, कार चालक पर कट्टरपंथी समूह 'स्टॉप द इस्लामाइजेशन ऑफ नॉर्वे' (सियान) के नेता लार्स थोरसन की एसयूवी को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप है।

हादसे में 5 लोग हुए घायल:

जानकारी के लिए बता दें कि, हादसे के वक्त कार में सवार 5 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें एक को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। पुलिस ने इस बारे में बताया कि, एसयूवी में सवार पांच यात्री मामूली रूप से घायल हो गए हैं, जिनमें एक अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये है मामला:

बता दें कि, नॉर्वे में एक इस्लाम विरोधी समूह ने राजधानी ओस्लो के बाहरी इलाके में मुसलमानों की पाक किताब कुरान की एक प्रति जलाई। इस दौरान का एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, कुरान की एक प्रति जलाने के बाद वहां मौजूद लोग इस आग को बुझाने की कोशिश करते हैं। वो उन्हें शुरु में पीछे धकेलने में कामयाब होते हैं। फिर वहां भीड़ इकठ्ठा हो जाती है, जिसमें एक महिला भी शामिल होती है, जो जली हुई किताब को हाथ में ले लेती है।

इसके बाद इस्लाम विरोध समूह के लोग वहां से चले जाते हैं। जिसके बाद इस गुट की कार का पीछा किया गया। बताया जा रहा है कि, इस मर्सिडीज कार ने पहले हल्के से इस्लाम विरोधी समूह की कार को टक्कर मारी और फिर दूसरी बार टक्कर इतनी जोर से मारी कि, इस्लाम विरोधी समूह की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT