बाइडेन ने दी आईएस के शीर्ष नेता अबू इब्राहिम के मरने की खबर
बाइडेन ने दी आईएस के शीर्ष नेता अबू इब्राहिम के मरने की खबर Social Media
दुनिया

राष्ट्रपति बाइडेन ने दी आईएस के शीर्ष नेता अबू इब्राहिम के मरने की खबर

राज एक्सप्रेस, News Agency

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को घोषणा की कि अमेरिकी सेना ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के शीर्ष नेता अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी को मार गिराया गया है।

श्री बाइडेन ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा, "कल रात मेरे निर्देश पर अमेरिकी सैन्य बलों ने पश्चिमोत्तर सीरिया में अमेरिकी नागरिकों तथा हमारे सहयोगी देशों के नागरिकों की रक्षा करने तथा दुनिया को सुरक्षित जगह बनाने के लिए आतंकवादी रोधी अभियान चलाया।"

उन्होंने कहा, "हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए उन्हें धन्यवाद, हमने आईएस के नेता अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को युद्ध के मैदान से हटा दिया है। सभी अमेरिकी अभियान के बाद सुरक्षित लौट आए।"

उन्होंने कहा कि, अमेरिकी सेना ने गुरुवार को पश्चिमोत्तर सीरिया के उसी प्रांत में इस अभियान को अंजाम दिया है, जहां पर अमेरिका के विशेष बलों ने 2019 में आईएस के नेता अबू बक्र अल-बगदादी को मार गिराया था। अमेरिकी विशेष बलों ने आतंकादियों के कब्जे वाले इदलिब प्रांत के छोटे से गांव अतमेह में दो घंटे तक अभियान चलाया।

सीरियाई नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों के एक समूह (जिसे पहले व्हाइट हेल्मेट्स के रूप में जाना जाता था) ने कहा कि इस अभियान में छह बच्चों और चार महिलाओं सहित 13 लोग मारे गए हैं। इस अभियान में दो मंजिली इमारत को काफी क्षति पहुंची।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT