पाकिस्तान की कायराना हरकत- ISI ने भारतीय राजनयिक को परेशान किया
पाकिस्तान की कायराना हरकत- ISI ने भारतीय राजनयिक को परेशान किया Social Media
दुनिया

पाकिस्तान की कायराना हरकत- ISI ने भारतीय राजनयिक को परेशान किया

Priyanka Sahu

पाकिस्तान। भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक स्तर पर तल्खी का दौर लगातार जारी है और एक बार फिर से पाकिस्तान में वरिष्ठ भारतीय राजनयिक के उत्पीड़न का मामला सामने आया है। बताया गया है कि, पाक की खुफिया एजेंसी ISI ने इस बार पाकिस्तान में मौजूद भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया के खिलाफ साजिश रची गई और उसको परेशान करने की कोशिश की गई है।

घटना का वीडियो आया सामने :

भारतीय राजनयिक गौर अहलूवालिया पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त हैं और इस घटना को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ISI का एक एजेंट, बाइक से गौरव अहलूवालिया का पीछा कर रहा है। दावा किया जा रहा है कि, इस्लामाबाद में उनके घर के बार जासूसी के लिए कई बाइक और कारें खड़ी हैं। इस मामले पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया और पाकिस्तान से जांच की मांग की है।

पाक का किसी भी तरह के जासूसी से इंकार :

इसी बीच सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर ने किसी भी तरह के जासूसी से इंकार किया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारुकी का कहना है कि, पाकिस्तान की तनाव बढ़ाने की कोई मंशा नहीं है, हमने संयम बरतते हुए प्रतिक्रिया दी है। हालांकि राजनयिक नियमों का उल्लंघन और भारत का लगातार लड़ाकू रवैया क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है। इस दौरान आइशा फारुकी ने फिर दोहराया कि, ''पाकिस्तानी अधिकारियों पर लगाए गए आरोप ‘झूठे’ और ‘बेबुनियाद’ हैं।''

गौरतलब है कि, भारत में जासूसी के आरोप में पकड़े गए पाकिस्तान उच्चायोग के 2 अधिकारियों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। बता दें कि, कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने जासूसी के आरोप में पाकिस्तान उच्चायोग के 2 अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ा गया था और सरकार ने उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को जासूसी के आरोप में ''निषिद्ध'' घोषित करते हुए 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने के लिये कहा था। इस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा दो अधिकारियों आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर को एक भारतीय नागरिक से पैसे के बदले भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों से संबंधित संवेदनशील दस्तावेज लेते वक्त पकड़ा था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT