इजराइल पाकिस्तान पर जमकर भड़का और दी ये तीखी टिप्‍पणी
इजराइल पाकिस्तान पर जमकर भड़का और दी ये तीखी टिप्‍पणी Priyanka Sahu -RE
दुनिया

इजराइल पाकिस्तान पर जमकर भड़का और दी ये तीखी टिप्‍पणी

Author : Priyanka Sahu

इजराइल। किसी न किसी देश के नेता पाकिस्तान की हरकतों को लेकर तीखी टिप्पणियां देते रहते हैं। तो वहीं, पाकिस्तान इजराइल को लेकर हमेशा हमलावर रहा है। इस बीच फिलिस्तीनियों पर हमले को लेकर पाकिस्‍तान द्वारा इजराइल की आलोचना करने पर इजराइल भी पाकिस्तान पर जमकर भड़का है।

ये पाखंड की सबसे अच्छी मिसाल :

बीते दिन यानी गुरूवार को पाकिस्तान का एक ट्वीट आया था, उसी के बारे में जवाब देते हुए इजराइल विदेश मंत्रालय के महाप्रबंधक अलोन उश्पिज़ ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी टिप्पणी करते हुए तीखा तंज कसा है और इस दौरान उन्होंने भी अपने ट्वीट में लिखा- मानवाधिकार 'चैंपियन' पाकिस्तान हक़ीक़त में शीशे के घर में रह रहा है। मध्य-पूर्व में इसराइल एकमात्र लोकतंत्र है, उसे पाकिस्तान यूएनएचआरसी में ज्ञान दे रहा है, ये पाखंड की सबसे अच्छी मिसाल है।

इजराइली विदेश मंत्रालय के महाप्रबंधक अलोन उश्पिज़ द्वारा किए गए इस ट्वीट के साथ अलोन ने अमेरिकी विदेश मंत्रालय की पाकिस्तान में मानवाधिकारों पर तैयार की गई रिपोर्ट काे भी लिंक भी लगाया है।

क्‍या है इस रिपोर्ट में :

दरअसल, पाकिस्तान में मानवाधिकारों पर तैयार की गई इस रिपोर्ट में पाकिस्तान में मानवाधिकारों की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई है।

पाकिस्तान के ट्वीट में लिखी थी ये बात :

बता दें कि, "पूर्वी यरुशलम सहित अधिकृत फिलिस्तीनी क्षेत्र में मानवाधिकारों की गंभीर स्थिति" विषय पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के एक सत्र को वर्चुअली संबोधित किया। असल में इस कार्य‍क्रम को लेकर पाकिस्तान के एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल फॉरन मिनिस्टर्स पब्लिक डिप्लोमैसी से एक ट्वीट साझा किया गया था और इस दौरान इस ट्वीट में यह लिखा हुआ था, ''आज संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कब्जे में लिए गए फ़िलस्तीनी इलाक़े और पूर्वी यरुशलम में मानवाधिकारों की भयावह स्थिति पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया है। इस बैठक को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी संबोधित करेंगे और यूएनएचआरसी से क्या उम्मीद है, उसकी चर्चा करेंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT