Israel मंत्रिस्तरीय गठबंधन द्विपक्षीय समझौतों से हटने वाले है
Israel मंत्रिस्तरीय गठबंधन द्विपक्षीय समझौतों से हटने वाले है Social Media
दुनिया

Israel मंत्रिस्तरीय गठबंधन द्विपक्षीय समझौतों से हटने वाले है : फिलिस्तीनी अधिकारी

News Agency

रामल्लाह। Israeli मंत्रिस्तरीय गठबंधन ने अंतरराष्ट्रीय तत्वावधान में हस्ताक्षरित द्विपक्षीय शांति समझौते को खत्म करने के समझौते पर हस्ताक्षर किये। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति पद के प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने संवाददाताओं से कहा कि इजरायल में घोषित समझौते और समझ “अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों के लिए एक बड़ी चुनौती है और अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन में एक नया मंच स्थापित करते हैं।” इजरायल के नामित प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी और नोआम पार्टी ने रविवार को एक गठबंधन समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिससे नेतन्याहू इजरायल के इतिहास में सबसे दक्षिणपंथी सरकार बनने की उम्मीद के करीब एक कदम आगे बढ़ गए।

नेतन्याहू ने आंतरिक सुरक्षा मंत्री का पद संभालने के लिए इतामार बेन-गवीर के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। स्थिति सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री का एक विस्तारित संस्करण होगी, जिसके तहत बेन-गवीर पुलिस और अर्धसैनिक सीमा पुलिस के प्रभारी होंगे जो फिलिस्तीनी आबादी क्षेत्रों में सेना के सैनिकों के साथ काम करते हैं। प्रवक्ता अबू रुदीनेह ने कहा कि फिलिस्तीन की भूमि पर बनी बस्तियों को वैधता देने का कोई भी इजरायली प्रयास “अस्वीकार और निंदा किया जाता है, और ये प्रयास किसी को वैधता नहीं देंगे।” उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2334 में स्पष्ट रूप से घोषित किया गया है कि कब्जे वाले फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों पर सभी प्रकार के बंदोबस्त अवैध हैं।” रूडीनेह ने संयुक्त राज्य अमेरिका से “इन इज़राइली समझ पर अपनी स्थिति को स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए भी कहा है, जो अंतरराष्ट्रीय वैधता और आधिकारिक यू.एस. सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की स्थिति को बताता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT