इजरायल में घर से बाहर खुले में मास्क लगाना जरूरी नहीं
इजरायल में घर से बाहर खुले में मास्क लगाना जरूरी नहीं Social Media
दुनिया

इजरायल में घर से बाहर खुले में मास्क लगाना जरूरी नहीं

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में सफल टीकाकरण के कारण मरीजों की संख्या में काफी कमी आने के बाद लोगों के लिए खुली हवा में मास्क लगाने के प्रतिबंधों को हटा दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा, ''पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आने पर स्वास्थ्य महानिदेशक हेजी लेवी को प्रतिबंध को रद्द करने के आदेश पर हस्ताक्षर करने का निर्देश दिया है। ताकि लोगों के लिए शनिवार से खुले में मास्क लगाना जरुरी नहीं होगा।"

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को घर से बाहर भीड़भाड़ वाले स्थानों और अन्य समारोहों में मास्क पहनने की सलाह दी और जोर देकर कहा कि मास्क अभी भी घर के अंदर पहनने की आवश्यकता है। लेकिन लोग के लिए खुले इलाके में बिना भीड़ वाले इलाकों में मास्क पहना जरुरी नहीं है।

गौरतलब है कि इजरायल ने गत 20 दिसंबर से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण शुरू किया था और विश्व में इजरायल सबसे तेजी से वैक्सीन लगाने वाले देशों में गिना जाने लगा। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अनत डेनियली ने मार्च में कहा था कि देश की योजना है कि सभी जरुरी मानक परिचालन प्रक्रिया पूरे करते ही देश के 12-16 आयु वर्ग के किशोरों को टीका लगाना शुरू कर दिया जाएगा। इजरायल में आकड़ो के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कुल लगभग 2550 सक्रिय मामले हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT