Earthquake: क्यूबा में भूकंप के झटके, सुनामी आने के भी संकेत
Earthquake: क्यूबा में भूकंप के झटके, सुनामी आने के भी संकेत Social Media
दुनिया

Earthquake: क्यूबा में भूकंप के झटके, सुनामी आने के भी संकेत

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। क्यूबा के बीच कैरेबियन सागर में 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप मंगलवार को महसूस किया गया। मंगलवार को इस भूकंप ने मेक्सिको से फ्लोरिडा और उससे आसपास के कई बड़े इलाकों तक हलचल मचाई। इस भूकंप में यह जानकारी मिली है कि किसी को भी कोई भारी नुकसान नहीं हुआ है। यह भूकंप काफी खतरनाक हो सकता था, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार इसमें किसी को ज्यादा परेशानी नहीं हुई है।

सुनामी आने के भी संकेत

अमेरिका के भूवैज्ञानिक भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप मोंटेगो बे और जमैका के 140 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में और निक्वैरो, क्यूबा के 140 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण में केंद्रित था, इस भूकंप की गहराई सतह के 10 किलोमीटर नीचे तक रही, भारी भूकंप के बाद अमेरिका के वैज्ञानिकों ने क्यूबा और जमैका के तटीय इलाकों में खतरनाक सुनामी आने के संकेत भी जाहिर किए हैं।

भूकंप आने से लोगों में मची हलचल

इस भूकंप की हलचल को महसूस करने के बाद वहां के लोगों में हलचल मच गई। लोग सड़कों पर बाहर निकल आए और काफी देर बाद घर के अंदर लौटे, भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोगों ने अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो भी शेयर किए।

इस भूकंप के साथ ही के केयमान आईलैंड में भी कुछ झटके महसूस हुए, उस भूकंप की तीव्रता 6.1 थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT