Japan Earthquake
Japan Earthquake Raj Express
दुनिया

Japan Earthquake : जापान में भूकंप के तेज झटकों के बाद, भारतीय दूतावास ने आपात कालीन नंबर किए जारी

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • जापान में तीव्र भूकंप और सुनामी की चेतावनी जारी।

  • भारतीय दूसतावास ने जारी आपातकाल संपर्क।

  • इमरजेंसी कंट्रोल रूम स्थापित किया।

Japan Earthquake : जापान में भारतीय दूतावास ने तीव्र भूकंप और सुनामी की चेतावनी के बाद भारतीय नागरिकों के लिए आपातकालीन संपर्क नंबर जारी किए हैं। दरअसल, जापान में सोमवार 1 जनवरी 2024 को तेज भूकंप आया था जिसके बाद भारतीय दूतावास ने देश में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं। इसके साथ ही दूतावास ने एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।

जापान के भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा की है। जिसमें कहा, "दूतावास ने एक जनवरी 2024 को आए भूकंप और सुनामी के संबंध में किसी से भी संपर्क करने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम स्थापित किया है. किसी भी सहायता के लिए इन इमरजेंसी नंबरों और ईमेल आईडी पर संपर्क किया जा सकता है."

जापान के भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा की

जापान में 7.4 तीव्रता का भूकंप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,बताया जा रहा है कि, जापान में सोमवार को 7.4 तीव्रता का भूकंप आया और फिर उसके बाद सुनामी आई। इस दौरान जापान के इशिकावा प्रान्त के वाजिमा शहर में 1.2 मीटर की सुनामी लहर उठी। जिसके बाद जापान में भारतीय दूतावास ने आपातकालीन नंबर जारी किये है। जारी किये गए नोटिस में बताया है कि, आपातकालीन संपर्क नंबर, दूतावास ने 1 जनवरी, 2024 को आए भूकंप और सुनामी के संबंध में किसी से भी संपर्क करने के लिए एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। सहायता के लिए निम्नलिखित आपातकालीन नंबरों और ईमेल आईडी पर संपर्क किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT