जो बाइडेन ने लोगों से की एकजुट होकर रहने की अपील
जो बाइडेन ने लोगों से की एकजुट होकर रहने की अपील Social Media
दुनिया

जो बाइडेन ने लोगों से की एकजुट होकर रहने की अपील

News Agency

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्रिसमस के अवसर पर दिये गये भाषण में लोगों से एकजुट होकर रहने और डेमोक्रेट्स तथा रिपब्लिकंस से राजनीतिक परिदृश्य में एक नई शुरूआत करने की अपील की है। श्री जो बाइडेन ने कहा '' इस क्रिसमस पर मैं उम्मीद करता हूं की हम एक दूसरे को डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकंस या टीम रेड या टीम ब्लू की तरह न देखकर साथी अमेरीकियों के जैसे देखेंगे। मैं आशा करता हूं कि इस क्रिसमस से हमारे देश में एक नई शुरूआत होगी क्योंकि ऐसा बहुत कुछ है जो हमें अमेरीकियों के रूप में जोड़ता है यह इतना अधिक है कि हमें तोड़ने से अधिक जोड़ता है।"

उन्होंने कहा '' क्रिसमस की गाथा और इसका संदेश मुश्किल समय में आशा का संदेश देता है जैसा कि कुछ साल पहले कोविड-19 की महामारी काल में हुआ था। उन्हानें देशवासियों से '' एक दूसरे पर की जगह एक दूसरे के लिए काम करने की अपील की है।

क्रिसमस के अवसर पर शुरू हुई छुट्टियों के बाद अमेरिकी कांग्रेस का नया सत्र शुरू होगा और इसी के साथ आगाज होगा राष्ट्रपति के रूप में श्री जो बाइडेन के इस कार्यकाल की दूसरी पारी का। श्री जो बाइडेन ने जब सत्ता संभाली थी तब अमेरिकी संसद के दोनों सदनों में डेमोक्रेट्स का बोलबाला था, लेकिन निचले सदन कांग्रेस में नवंबर में हुए मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकंस ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT