पीएम मोदी की लोकप्रियता के चलते मुश्किल में फंसे जो बाइडन
पीएम मोदी की लोकप्रियता के चलते मुश्किल में फंसे जो बाइडन Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

पीएम मोदी की लोकप्रियता के चलते मुश्किल में फंसे जो बाइडन, जानिए पूरा मामला

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। इसमें शायद ही किसी को शक होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। लेकिन विदेशों में भी पीएम मोदी खासे लोकप्रिय हैं। उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी इस वजह से मुश्किल में पड़ चुके हैं। अपनी इस मुश्किल का जिक्र जो बाइडन और एंथनी अल्बनीज ने खुद पीएम मोदी के सामने किया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

जापान में हुई मुलाकात

दरअसल बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के हिरोशिमा में G7 सम्मलेन में शिरकत की। इस दौरान इस सम्मलेन से अलग क्वाड देशों की बैठक हुई। इस बैठक में भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री शामिल हुए। इस बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी से उनकी लोकप्रियता को लेकर जो कहा वह चर्चा का विषय बन गया।

मुश्किल में फंसे बाइडेन

दरअसल बैठक के दौरान बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि आपने मेरे लिए सच में एक समस्या खड़ी कर दी है। हम अगले महीने आपके लिए एक रात्रिभोज का आयोजन कर रहे हैं। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए मेरे पास बहुत फोन आ रहे हैं। मेरे पास ऐसे लोगों के फोन आ रहे हैं, जिन्हें मैं जानता ही नहीं हूँ। फिल्म अभिनेताओं से लेकर रिश्तेदारों तक सभी इस आयोजन में शामिल होना चाहते हैं। लेकिन मेरे पास सारे टिकट खत्म हो चुके हैं। इसके बाद बाइडेन ने पीएम मोदी से ऑटोग्राफ भी मांगा।

अल्बनीज के सामने भी यही परेशानी

इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज ने भी इसी तरह की परेशानी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए भी सिडनी में होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी आवेदनों को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है। आयोजन स्थल की क्षमता 20 हजार लोगों की है, लेकिन उनके पास अभी भी प्रतिष्ठित नागरिकों से बड़ी संख्या में अनुरोध मिल रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT